You are currently viewing फौजी की दीवानगी || Success Love Story Hindi || Love Story in Hindi ||
SAD HINDI LOVE STORY

फौजी की दीवानगी || Success Love Story Hindi || Love Story in Hindi ||

Share now

SAD HINDI LOVE STORY= जब प्यार दीवानगी में बदल जाए। तो प्यार को कंट्रोल करना असम्भव हो जाता है। दुनिया चाहे जितनी ताकत लगा ले। क्योंकि प्यार किसी की जागीर नहीं होती है। यह भगवान स्वरूप है। समाज की नजरों में कुछ भी हो।

SAD HINDI LOVE STORY) ज्योति और आकाश
SAD HINDI LOVE STORY) ज्योति और आकाश

ऐसे ही एक लव स्टोरी (SAD HINDI LOVE STORY) ज्योति और आकाश (फौजी) की है। जो समाज को सोचने पर मजबूर कर दिया। आखिर इंसान प्यार में इतनी दीवानगी कैसे दिखा सकता है।

क्या अच्छा बुरा दिखना भी बंद हो जाता है। जब आप यह लव स्टोरी कंप्लीट पढ़ेंगे। तो आप के पैरो तले से जमीन खिसक जाएगी।

आकाश और ज्योति की मुलाकात-(SAD HINDI LOVE STORY)

आकाश और ज्योति एक शादी समारोह में मिले थे। ज्योति की खूबसूरती की तारीफ जितना करें । उतना कम है। ज्योति को देख आकाश होश खो बैठा।

ज्योति से संपर्क साधने के लिए काफी प्रयास किया। लेकिन संपर्क नहीं हो पाया। ज्योति एक चेयर पर बैठकर अकेली बात ही कर रही थी। तब तक आकाश बगल में चेयर लगाकर बैठ गया।

और धीरे धीरे बात करना स्टार्ट कर दिया। और उसी दौरान दोनों का मोबाइल नंबर भी शेयर हो गया। आकाश खुशी से झूम उठा। उसे बिस्वास नही हो रहा था।

जब दोनो का हुआ बातचीत- SAD HINDI LOVE STORY MEETING

आकाश और ज्योति का बात स्टार्ट हुआ। तो ज्योति ने यह कहकर मना कर दिया, आप मुझे कभी नही अपनाओगे। यह सुनकर आकाश बड़े-बड़े वादे करने लगा। जैसे की हर आशिक करते है।

ज्योति ने जब बताई सच्चाई- (SAD HINDI LOVE STORY TRUTH)

SAD HINDI LOVE STORY MEETING

बातचीत करते करते लगभग ६ महीने गुजर चुके थे। तो आकाश मिलने के लिए जिद करने लगा। लेकिन ज्योति इसके लिए तैयार नहीं थी । वो हमेशा घर पर आने के लिए बोलती ।

आखिर में आकाश भी घर जाने को तैयार हो गया। और जब घर पहुंचा तो ज्योति एक चेयर पर बैठी अपनी मां से बात कर रही थी।

ज्योति को देख आकाश के रोंगटे खड़े हो गए। क्योंकि ज्योति दोनो पैरो से विकलांग थी। अब आकाश सोचने लगा, ये सब क्या हो गया। हमने गलत फैसला ले लिया।

ज्योति लड़खड़ाते हुए जुबान में बोली, आकाश लौट जाओ। अभी टाइम है। मेरी किस्मत में यही था। इसीलिए मैं आपको माना कर रही थी। अब आकाश के पास कोई जवाब नही था। वो कुछ देर रुका और फिर वापस चला गया।

जब लव स्टोरी में आया ट्विस्ट- (SAD HINDI LOVE STORY TWIST)

आकाश घर आया। और ज्योति को फोन किया। ज्योति मैं आपको कभी नहीं छोड़ सकता हूं। मैने फैसला कर लिया है।

ज्योति ने कहा, क्या मजाक कर रहे हो। बस भी करो। अब बहुत हो चुका। अब नही सहन कर पाऊंगी। अब एक फौजी हो। आपको मुझसे अच्छी लड़कियां मिल जायेंगी।

मैं विकलांग हूं। मुझे कोई एक्सेप्ट नही करेगा। आकाश ने ज्योति को समझाया। और शादी की तैयारी करने के लिए कहा।

आकाश के घर वाले हुए नाराज-(SAD HINDI LOVE STORY)

यह सुन आकाश के घर में अफरा तफरी मच गई। वो आकाश के इस फैसले से बिल्कुल खिलाफ थे। इसके बावजूद आकाश की दीवानगी कम होने का नाम नहीं ले रही थी ।

आकाश पूरी तरह से तनाव में आ चुका था। क्योंकि एक तरफ लाइफ की कुर्बानी, और दूसरी तरफ घर वालों की कुर्बानी का सवाल था।

कोर्ट मैरिज-(SAD HINDI LOVE STORY COURT MARRIAGE)

इसके बाद आकाश ने घर वालो के खिलाफ होकर कोर्ट मैरिज करने का प्लानिंग किया। और ठीक ४ महीने बाद कोर्ट शादी की डेट डेट फिक्स किया।

ज्योति को लखनऊ कोर्ट लाया गया। और दोनो की शादी हुई। इनकी लव स्टोरी () देख विवाह अधिकारी हैरान रह गए। वहां मौजूद काफी लोगो ने दिलचस्पी दिखाई।

और आकाश की दीवानगी का तारीफ हुआ। यहां तक वहां के कर्मचारी आकाश को गिफ्ट भी दिया। आपको इस लव (SAD HINDI LOVE STORY) स्टोरी से क्या सीख मिली। क्या आकाश को सब कुछ जानने के बाद लव स्टोरी (LOVE STORY) को समाप्त कर देना था।

दीवानगी किसे कहते है-
  • दीवानगी में आप किसी भी हद को किसी भी सीमा को पर कर सकते हैं ! बस उस मंजिल के लिए दिल से लगन होनी चाहिए दोस्तों दीवानगी की एक अजीब ही दास्तान होती है ! 
  • दीवानगी वाले व्यक्ति अगर प्यार करते हैं ! तो उसकी औकात से ज्यादा और अगर नफरत करते हैं ! तो भी उसकी औकात से ज्यादा किसी व्यक्तिलिए कुछ करने के लिए सोच की जरूरत नहीं . सिर्फ दीवानगी की जरूरत होती है
  • अगर किसी को दीवानगी चढ़ जाती है। तो वह कुछ भी कर गुजरता है। उसको कुछ भी आगे पीछे नहीं दीखता है। वह सिर्फ प्यार में पूरी दुनिया को देखता है। प्यार न हो तो उसके लिए जीना मुश्किल हो जाता है। वह हमेशा प्यार के बारे में ही सोचता रहता है.
  • दीवानगी शब्द जितना सुनने में आसान है। उससे कही ज्यादा इसमें ताकत है दीवानगी ही है जो मोहब्बत के नमो निशान को जिन्दा करके राखी है। अगर लोगो के अंदर दीवानगी न होती तो आज प्यार की परिभाषा कुछ और होती।
  • प्यार में दो दिल ऐसे मिलते है जैसे प्यासी धरती बदल से मिलती हो। मनो संसार का सारा सुख उसे मिल जाता है। उस मिलान के शिव उसे कुछ नहीं चाहिए होता है। लोग प्यार तो करते है। लेकिन असली प्यार का मतलब हर कोई नहीं समझ सकता है।
  • प्यार में वह ताकत होती है जो कही भी देखने को नहीं मिलती है। प्यार कह ले या चाहे किसी इंसान की भक्ति दोनों का मतलब एक ही है। ऐसे में प्यार को सर्मिन्दा न करे और प्यार का रेस्पेक्ट करे। प्यार में ही रब बास्ते ह। बिना प्यार के धरती अधूरी है।
दोस्तों अगर आपको इस post- sad love story me दीवानगी किसे कहते है, के बारे में कुछ थॉट्स देना हो तो आप हमारे कमेंट बॉक्स में कमेंट्स कर सकते हैं!
 

This Post Has 2 Comments

  1. LOVESOV

    thanks for your possitive feedback i hopw you will be live a happy life

Leave a Reply