You are currently viewing ऐसे गले लगाया मानो कोई धरती आसमान में समा रही है ?-HINDI LOVE STORY 2021-

ऐसे गले लगाया मानो कोई धरती आसमान में समा रही है ?-HINDI LOVE STORY 2021-

Share now

 HINDI LOVE STORY– आज हम एक ऐसी love story सुनाएंगे, जो आप कभी नहीं सुने होंगे। और उससे आपको कुछ सीख ही मिलेगी। आज की love story बेहद दिलचस्प है। ऐसे में पोस्ट को पूरा पढ़ें । तो यह love story काफी अच्छा ज्ञान देगा। 

 

hindi love story pic

 

हम आपको बता दें कि यह love story दो ऐसे प्रेमी जोड़ों का है। जो एक दूसरे से प्यार तो करते थे। लेकिन इजहार नहीं कर पा रहे थे। प्यार में इजहार करना सबसे जटिल होता है। लोग दिल तो लगा लेते हैं। लेकिन इजहार नहीं कर पाते हैं आखिर इसका मेन कारण क्या है आज हम इस पर भी बात करेंगे।



love story कैसे शुरू हुई- [hindi sad love story 2021]


दोनों प्रेमी जोड़े लगभग एक दूसरे को 10 साल से प्यार करते थे। इसके बावजूद भी किसी ने भी इजहार करने की हिम्मत नहीं जुटा पाई। एक दिन प्यार में ऐसा भी कुछ पल आया, दोनो की प्यार रियल प्यार में बदल गया।

किसी तरह से विवेक ने अंजना को इजहार कर दिया। विवेक के इजहार करने के बाद अंजना ने एक पल भी नहीं लगाया, और रोती हुई आंखों से, उन्होंने विवेक को ऐसे गले लगाया। मानो कोई धरती आसमान में समा रही है।

दरअसल विवेक को अंजना के इस कदर प्यार के बारे में मालूम नहीं था। जैसा कि हर प्रेमी सोचते है, सिर्फ हम ही तुमसे मोहब्बत करते हैं, ऐसा विवेक को भी लगता था।

विवेक और अंजना अलग-अलग कास्ट के होते हुए भी उनकी रगों में एक जैसा खून दौड़ता था। वह हमेशा एक दूसरे के लिए मर मिटने को तैयार थे। आखिर प्यार भी सदियों का था। ऐसे में एक दूसरे के लिए लॉयल होना जरूरी था।

अब दोनों के प्यार का सफर बेहद पेचीदा होता जा रहा था। अंजना और विवेक एक दूसरे से ऐसे व्यवहार करने लगे थे, मानो जैसे पति और पत्नी है। ऐसा सिलसिला दोनो के प्यार में चलता रहा। दोनो चोरी चुपके से मिलते रहे।

जैसे सब की लव स्टोरी(love story) में एक विलन की एंट्री होती है। और तहस-नहस कर देता है। वैसे ही अंजना और विवेक की लव स्टोरी(love story) में अंजना का भाई नमन की एंट्री होती है। अंजना के भाई को जब दोनों की love story के बारे में पता चला। तो उसके पैरो तले से जमीन खिसक गई।

आखिर अंजना एक ऐसे लड़के को कैसे पसंद कर सकती हैं। जो बेहद गरीब है। और उसकी कास्ट से बिल्कुल अलग है। नमन ने अपनी बहन अंजना को प्यार को समाप्त करने के लिए काफी डराया धमकाया। और साथ ही समझाया भी,

लेकिन जनाब ए इश्क है, इश्क में कहां किसी की बातें समझ में आती हैं। अगर कुछ समझ में आता है। तो वह प्यार की बातें हैं। इश्क में लोग भगवान की भी नही सुनते है। नमन तो उसका भाई था।

अंजना ने अपने घर वालों की एक भी बात नहीं सुनी। और विवेक से अपने love story की सिलसिला जारी रखा। जब घरवाले समझा-बुझाकर थक गए।

तो आंजना को गांव से शहर बुआ के यहां भेज दिया। ताकि दोनों का मिलना जुलना बंद हो सके। और अंजना, विवेक एक दूसरे से अलग हो जाएं।

इतना प्रयास के बावजूद भी दोनों की love story में कोई भी फर्क नहीं पड़ा। दोनों का प्यार और भी गहरा होता गया। दोनो की love story में काफी उतार-चढ़ाव आने के बाद भी प्यार में कोई कमी नहीं आया। आखिर दोनों की परेशानियां बढ़ती गई लेकिन साथ साथ प्यार भी बढ़ता रहा।



जब विवेक और अंजना ने घर छोड़कर निकले- vivek and anjana ki love story 



अब एक वक्त ऐसा भी आ गया है। जब विवेक और अंजना ने अपने प्यार के लिए सारे रिश्ते को तोड़ने तैयार हो गए है। दोनों ने फैसला कर लिया है अब घर छोड़कर भाग जाना पड़ेगा, तभी मेरा प्यार जिंदा रह सकता है। आखिर हर प्रेमी के साथ एक ऐसा वक्त जरूर आता है । जब वह अपने प्यार के लिए सब कुछ छोड़ने को तैयार हो जाता है। दोनों ने घर छोड़ कर लखनऊ के लाटूश रोड पर एक बंद कमरे में रहने लगे।

यहां विवेक और अंजना के घर में दोनों की भाग जाने की खबर सुनकर काफी अफरातफरी मच गई थी। Vivek ke घर वालों पर पुलिस कार्रवाई भी हुई।और उसमें अंजना को अगवा करने का आरोप भी लगाया गया। जिसमें विवेक के घर वाले काफी परेशान हो गए। दिन-रात पुलिस के चक्कर काट रहे थे।

जब यह बात विवेक और अंजना को पता चला। तो उन्होंने लखनऊ के कोर्ट में शादी करके अपने घर वापस आ गए। अब विवेक और अंजना को फील होने लगा। अब किसी का कोई डर नही है। क्योंकि लव मैरिज करने के बाद आपको यदि कोई प्रॉब्लम होती है। तो सरकारी सुरक्षा भी मुहैया कराई जाती है।

लेकिन कौन जानता था इतना सब कुछ होने के बावजूद दोनों की love story में ऐसा मोड़ आएगा। शादी की 15 ही दिन बीते हुए थे बीवी की हत्या 22 फरवरी 2021 को कर दी गई।

अब अंजना क्या कर सकती थी। लेकिन इसके बावजूद भी उन्होंने विवेक का घर नहीं छोड़ने का फैसला लिया। जबकि अंजना के घर वाले दूसरी शादी के लिए दबाव बना रहे थे।

जब अंजना को लगा उनकी शादी फिक्स होने वाली है। तो उन्होंने भी आत्महत्या कर अपनी स्टोरी द एंड कर दिया।

Note- विवेक और अंजना की ऐसी प्रेम कहानी है । जो लगभग हर आशिकों पर गुजरती है। आपको बता दें कभी भी किसी भी भय या डर से अपने आप को खोने से अच्छा है। आप अपने प्रॉब्लम से खुलकर लड़े। जीत आपकी होगी। अंजना की तरह जान देने से कोई फायदा नहीं है। यह कायरता को व्यक्त करता है।

आपको इस love story में क्या अच्छा लगा। कमेंट में अपना सुझाव जरूर दें। इसके अलावा यह पोस्ट ऐसे लोगों को जरुर शेयर करें। जो आज भी प्यार करते हैं।

 

click to read more love story article

Leave a Reply