You are currently viewing timepass love को कैसे मैनेज करें

timepass love को कैसे मैनेज करें

Share now
timepass love को कैसे मैनेज करें-  timepass Love को define karna difficult हैं। timepass Love का पहचान करना लड़के और लड़कियों के लिए बेहद जटिल हो जाता है। ऐसे में आज हम कुछ ऐसे ट्रिक बताएंगे। जिससे आप अपने time pass love ko पहचान सकेंगे।
 
timepass love को कैसे मैनेज करें

 

 
 
टाइम पास लव एक तरह से किसी एक पहलू पर निर्भर होता है ऐसे में सभी लवर्स को अपने टाइम पास वाले लव को पहचानने के लिए खुद को मैनेज करने की जरूरत होगी आपको सबसे पहले अपने प्रेमी की प्रेम जाल को समझना होगा । 
 
आखिर वह आपके प्रेम से कुछ चाहता तो नहीं है। अगर आपका प्रेमी किसी एक तथ्य पर बार-बार आपको प्रेस करता है कि आप ऐसा करें, इसके अलावा आपसे यौन आकर्षण बस आपसे प्रेम करता है। तो आप समझ जाइए आपका प्रेमी आपसे सच्चा लव नहीं करता है।
 
झूठा प्यार बहुत क्रूर होता है। जबकि सच्चा प्यार बेहद दयालु होता है। आपको सच्चा प्यार में भगवान दिखता है जबकि झूठे प्यार में राक्षस दिखता है। झूठा प्यार समय के साथ अपने प्रेमी को बेहद मजबूर बना देता है। जबकि सच्चे प्यार में रिश्ते बढ़ने के साथ-साथ कॉन्फिडेंस और खुशी आ जाता है।

“time pass love in hindi-timepass love को कैसे मैनेज करें

अगर आपको अपने प्यार में कहीं भी नम्रता नहीं दिखती। हमेशा आपको कठोरता दिखती हो, तो आप समझ जाइए आपका प्यार सच्चा प्यार नहीं है। झूठा प्यार हमेशा आपके साथ बुरा प्रभाव पड़ता है। आपकी भावनाओं पर ठेस पहुंचाता है। जो आगे चलकर आपके दिल और दिमाग पर गहरा चोट डालता है। ऐसे में आपको झूठे प्यार से बच कर रहना चाहिए। अगर आपको लगता है आपका प्रेमी आपको अपने प्रेम जाल में सिर्फ फसाना चाहता है। तो आप कृपया करके ऐसे लोगों से सावधान हो जाए।
 
अगर आपका प्रेमी आपसे प्यार करता है तो आपका दिल हमेशा खुशनुमा रहेगा। हमेशा प्रसन्न निश्चित रहेंगे जबकि झूठे प्यार में आपको सिर्फ दर्द ही मिलता है। एक ऐसा दर्द मिलता है। जो जिंदगी भर पछतावा बनकर रह जाता है। एक पछतावा ऐसा जो दिल और दिमाग पर गहरा जख्म बनकर रहता है। जिसे आप किसी से शेयर नहीं कर पाते। ऐसे में आप प्रेम के साथ साथ खुद के दिल और दिमाग का इस्तेमाल जरूर करें।

“timepass relationship

हर कोई टाइम पास लव चाहता है जो उसे चंद्र लम्हों के लिए खुशी दे सकें। जबकि उसे ये नहीं पता रहता है। उसकी खुशी के लिए किसी की जिंदगी पूरी तरह से बर्बाद हो जाती है। और वह अपने आपको कभी भी माफ नहीं कर पाता। ऐसे में अगर आप किसी से प्यार करते हैं 
 
तो प्यार जी भर कर करे। प्यार करना कोई गलत बात नहीं है। लेकिन गलत तब हो जाता है। जब आप अपने स्वार्थ बस किसी को प्रेम जाल में फासने की कोशिश करते हैं। हम आपको बता दें दुनिया में कई ऐसी घटनाएं हैं जो कि लड़कियों की जिंदगी बर्बाद कर दी हैं लड़कियों को बाद में पता चलता है कि उसका प्यार था या फिर एक राक्षस।
 
आपको बता दें कि सच्चा प्यार कभी भी आपको पछतावा नहीं देता। हमेशा आप अपने प्यार से खुश रहते हैं। आपको उसी में अपनी दुनिया देखते हैं। सब कुछ आपके लिए सिर्फ एक शख्स हो जाता है। जिसके लिए आप कुछ भी करने के को तैयार हो जाते हैं।
 
अगर आपको टाइम पास ही करना है। तो कई ऐसे रास्ते हैं जहां पर आप ऐसा कर सकते हैं। लेकिन किसी को धोखा देकर किसी की जिंदगी बर्बाद करके अपनी खुशी के लिए प्यार का दिखावा करना बेहद गलत बात है। ऐसी में आप अपने आप को संभालो कहीं आप ऐसे गलत लोगों की संगत में तो नहीं आ रहे हैं। उसके बाद आपको प्यार के नाम से नफरत हो जाए। 
 
अगर आपको लगता है कि आपका प्रेमी आप से प्यार नहीं सिर्फ दिखावा करता है। ऐसे में आप उससे तुरंत दूर हो जाइए। हो सके तो उसका नंबर व्हाट्सएप सब कुछ ब्लॉक कर दीजिए। और अपनी एक नई जिंदगी की शुरुआत कीजिए। यही उचित है।
 
आपको बता दें कि सच्चा प्यार आशावादी होता है जबकि झूठा प्यार आपको पूरी जिंदगी निराशा ही देता है। सच्चे प्यार में आपको पूरी तरह से यकीन होता है। आप अपने आप पर गर्व महसूस करते हैं।
 
जबकि झूठे प्यार में आपको तकलीफ के सिवा कुछ भी नहीं मिलता। तो ऐसे में आप क्या चाहते हैं यह आप डिसाइड कर लीजिए। और हमें कमेंट के माध्यम से अपने प्यार के बारे में जरूर बताएं मैं आपको रिप्लाई जरूर दूंगा। धन्यवाद।

This Post Has One Comment

Leave a Reply