You are currently viewing गिर्ल्फ्रेंड को दुल्हन कैसे बनाये-convert girlfriend  to wife in Hindi
how to convert girlfriend to wife in Hindi-

गिर्ल्फ्रेंड को दुल्हन कैसे बनाये-convert girlfriend to wife in Hindi

Share now

how to convert girlfriend to wife in Hindi- अगर आप अपनी पार्टनर(lovers) को बहुत प्यार करते है। और उससे शादी(love marriage) करना चाहते है। लेकिन लड़की शादी के लिए तैयार नहीं हो रही है। ऐसे में आप गिर्ल्फ्रेंड को वाइफ(girlfriend to wife) बनाने के लिए बेचैन है।

how to convert girlfriend to wife in Hindi-
how to convert girlfriend to wife in Hindi-

अगर आप वास्तव में अपनी महिला पार्टनर से शादी करना चाह रहे है। तो चिंता करने की कोई बात नहीं, lovesov के माध्यम से girlfriend को wife बनाने के लिए ११ टिप्स बताएँगे। जिसे फॉलो करके के अपने प्यार को आसानी से हमेशा के लिए बाना सकते है।

मनपसंद शादी करने के उपाय- how to convert girlfriend wife-

how to convert girlfriend wife in Hindi

जब हम किसी के साथ लम्बे समय से रिलेशनशिप में में होते है। तो हम एक दूसरे से इस क़दर अटैच्ड हो जाते है। कि बिछड़ने के नाम से रूह कांपने लगती है। ऐसे में लड़की से शादी करने के लिए हम रिक्वेस्ट करने लगते है। और लड़की लव मैरिज के लिए तैयार नहीं होती है।

ऐसे हालात में लड़कों को क्या करना चाहिए। क्या शादी के लिए हमें लड़की के सामने गिड़गिड़ाना चाहिए। इन गंभीर विषय पर चर्चा करेंगे। इसके अलावा यह भी बताएँगे। आखिर लड़की लव मैरिज के लिए तैयार क्यों नहीं होती है। लड़की शादी के लिए क्यों मन करती है। 

ऐसा इसलिए है, गर्लफ्रेंड के मन में आप के प्रति विश्वसनीयता कम है। जिसको लेकर आपकी गर्लफ्रेंड सही निर्णय नहीं कर पाती है। जब आप ऐसी बात कहते है, तो आपकी गर्लफ्रेंड के मन में आप को लेकर स्पष्टता नहीं रहता है।

आप कही न कही से अपनी गिर्ल्फ्रेंड का भरोसा जितने में कमी किये है। ऐसे में आप को लव मैरिज के लिए मन कर देती है। ऐसे स्थिति से बचने के लिए क्या करें , आईये जानते है।

11 टिप्स girlfriend को wife बनाने के लिए- love marrriage ke liye ladki ko kaise taiyaar kare

  • Girlfriend को wife बनाने से पहले टाइम दें- girlfriend को अपनी वाइफ बनाने से पहले, उसे सोचने और समझने का मौका दें। ताकि आपके बारे में अच्छी तरह से जान सके। उससे शादी के बारे में कभी भी जिक्र ना करे।
  • Girlfriend को दबाव में ना रखे- अपनी girlfriend को हमेशा free mode में रखने का प्रयास करे। उस पर दबाव न बनाएं। उस पर अपना विश्वास दिखाए। दबाव से रिश्ते की नीव कमजोर होती है। ऐसे में आप गिर्ल्फ्रेंड के साथ सहज होकर रहे। और लड़की को समझने का मौका दें
  • Girlfriend की जरूरत पूरा करे- गर्लफ्रेंड की हर छोटी-बड़ी जरूरत को अपनी वाइफ की तरह पूरा करे। और इसको लेकर एहसान जताने की कोशिश ना करे। जब आप लड़की को वाइफ समझते है। तो आप अपनी वाइफ की तरह ही केयर करना शुरू करें।
  • लड़की का दीवाना बने- अपनी girlfriend के सामने उसकी तारीफ करें। और हमेशा respect दे। ऐसा करने से आपका संबंध और मजबूत हो जाएगा। आप लड़की के दिल में बसने लगेंगे। लेकिन ध्यान रहे, तारीफ सोच समझ कर करें। जो सच हो। झूठा तारीफ आपकी इमेज डाउन करती है।
  • अच्छा स्वभाव रखे- आपका स्वभाव काफी सरल, सुशिल होना चाहिए। ताकि आपको अच्छी तरह से जान सके। एक अच्छा स्वभाव ही मजबूत रिश्तों को जन्म देता है। जब तक आपको कोई समझेगा नहीं , तब तक उसे आपसे प्यार भी नहीं हो सकता है।
  • लड़की के पीछे हमेशा मत भागे- गर्लफ्रेंड के पीछे मत भागो, अपना कर्तव्य निर्वाह करे। हमेशा आपनी family को first प्राथमिकता दे। और लड़की के सामने ऐसा करने से जिम्मेदार व्यक्ति होंगे। लड़की आपके प्रति और भी आकर्षित हो जाएगी।
  • एक सफल व्यक्ति बने- हमेशा एक सफल व्यक्ति बनने की कोशिश रखें। वो सफलता चाहे छोटी ही क्यों ना हो। सफल व्यक्ति के ही सच्चे होते है। एसे में अपनी सफलता पर विशेष ध्यान दें। और उसे भी सफल बनने का मार्ग बताए। उसके कर्रिएर पर चिंता जताये।
  • उसके फैमिली पर नजर रखे- आप सिर्फ लड़की पर ही focus ना करे। उसके family में चल रही probloms पर भी नजर रखें। और help करने के लिए हमेशा तैयार रहे।
  • लड़की की probloms को सुने- हमेशा अपनी गर्लफ्रेंड की प्रॉब्लम को अच्छी तरह सुनो, और जहाँ तक हो सके, तो सॉल्व भी करने की कोशिश करें। ऐसा करने से आपके प्रति एक अच्छी feeling आएगी। आपमें लड़की अपनी दुनिया देख सकेगी।
  • हमेशा खुश रखने का प्रयास करे- अपने लव स्टोरी के दौरान लड़की को खुश रखे। उस पर किसी तरह का दबाव ना बनाए। उसको खुश रखने के लिए छोटे-छोटे गिफ्ट स्पेशल डे पर दे सकते है । 
  • हमेशा अपनी probloms में उसकी राय ले- अपनी probloms में अपनी girlfriend से राय ले। और खुलकर शेयर करे। इससे आपकी girlfriend आपको जीवन भर नहीं खोना चाहेगी। और आपके प्रति विश्वास बना रहेग।

Note-  अगर आप अपने महिला मित्र यानी girlfriend को जीवनसाथी बनाना चाहते है. तो आप के अंदर ये गुण होना जरूरी है। कोई भी अपना जीवन साथी आपको बनाने से पहले आपके हर पहलू पर नजर बनाएगा। 

ऐसे में आप अपने अंदर अच्छी गुणवत्ता लाए। आपने आपको दूसरे से अलग दिखाए। एक succuss full जीवनसाथी बने। अगर आपकी girlfriend आपकी quality पहचान जाएगी। तो आपको जरूर आपने हमसफर  बनाने के लिए तैयार रहेगी। 

जहा तक हो सके, तो अपने girlfriend को यह जताए. मुझसे ज्यादा आपकी परवाह कोई नहीं कर सकता है। अगर लड़की आपकी inner qaulity को अच्छी तरह से पहचानती है। तो आपको कभी नहीं खोना चाहेगी ।

कभी भी उसकी खूबसूरती को ना देंखे। आप भी उसको जीवन साथी बनाने से पहले उसके सभी पहलू पर ध्यान दें। ताकि शादी के बाद दोनों में एक अच्छा तालमेल बना रहे।

लड़की को पूरी आजादी के साथ अपने जीवन में रखे । उसे कहीं आने जाने बात करने का हक है । आप उसके साथ इस बात पर नाराज़ ना हो। अगर आप जानना ही चाहते है तो आराम से अपनी बात उसके सामने रखे।

हमे उम्मीद है आप जरूर समझ चुके होंगे अगर कोई सवाल है तो जरूर पूछे।

READ MORE ARTICLE-

इन 5 मंत्रों का जाप करने से हो सकती है आपकी LOVE MARRIAGE !

[ 10 SECRET ] प्यार को बनाते है समुन्द्र से भी गहरा- SUCCESSFUL RELATIONSHIP TIPS

ये [ 7 ] टिप्स रिश्तों को बनाएं, चट्टान से भी मजबूत | HAPPY RELATIONSHIP TIPS

इस देश में शादी के बाद 3 दिन तक टॉयलेट नहीं जा सकते है दूल्हा दुल्हन, जानिए 5 बड़े कारण ?

This Post Has 2 Comments

  1. Aditya Kumar

    Khud ko mannege kse krenge agr o mera time jyda apne sath expend krti ho to fir khud ko susses full boy kse bnayenge sir aaphi sochiy ku6 or hints ki hme sakht jarurt h plz help me

    1. admin

      ADITYA JI, NO WORRY AAPKE QUESTION SE RELATED IS WEBSITE ME BAHUT SE POST HAI. AESE ME AAP RELATIONSHIP SECTION KO JARUR PADHEIN . AAPKO ANSWER MIL JAYEGA.

Leave a Reply