10 दिन में चेहरे की चमक बढ़ाएं | Face Par Glow Lane Ke Tips |

Face Glow Tips Hindi- अगर आप भी अपने चेहरे के रूखेपन से परेशान हो चुके है। और अपने चेहरे की चमक (Face Glow) को बढ़ाना चाहते है। तो एकदम उदास होने की जरूरत नहीं है।

Face Par Glow Lane Ke Tips Face Par Glow Lane Ke Tips[/caption]

क्योंकि आज हम आपको आपके चेहरे की चमक को बढ़ाने (Increase Face Glow) के लिए फ्री और आसान सा नुक्सा बताएंगे। जिससे आप आसानी से चेहरे की तेज (Face Glow) और चमक को दो गुना कर सकते है।

चेहरे की चमक के राज- Face Glow Tips Hindi 

किसी भी महिला या पुरुष की सुंदरता उसके चेहरे की तेज और चमक (Face Glow) से होती है। जब आपके चेहरे पर अधिक तेज होता है।

तो कोई भी आपसे अट्रैक्ट हो सकता है। ऐसे में नेचुरल सुंदरता लाना आपकी जिम्मेदारी होती है। जोकि कुछ टिप्स अपनाकर आसानी से सुंदर बना जा सकता है।

चेहरे का व्यायाम करें- Do Yoga For Face Glow in Hindi

वैसे तो योग चेहरे की चमक (Face Glow) के लिए काफी महत्वपूर्ण अंग होता है। अगर आप चेहरे की भरपूर्ण चमक चाहते है। तो आप इसके लिए चेहरे का व्यायाम कर सकते है।

चेहरे के व्यायाम के लिए मुंह में हवा भरकर रोकना, और फिर धीमी गति से छोड़ना चाहिए। इससे आपके चेहरे की चमक (Face Glow)  के साथ साथ, गाल के दाग धब्बे, और मुंहासे जड़ से खत्म हो जाएंगे।

और आपके चेहरे की चमक (Face Glow) बनी रहेगी। इसके अलावा और भी व्यायाम कर सकते है।

हल्दी का लेप- Glow Face Tips in Hindi

हल्दी आयुर्वेद के लिहाज से महत्वपूर्ण होता है। ऐसे में यदि आप हल्दी और जैतून के लेप को चेहरे पर लगाते है। तो आपके चेहरे की चमक (Face Glow) और ग्लोइंग दुबारा से आना शुरू हो जाएगी।

इसके अलावा चेहरे पर मौजूद बैक्टीरिया भी खत्म हो जाएगा। ऐसे में हल्दी के लेप को चेहरे पर 15 मिनट तक रखें। और गर्म पानी से धूल लें।

चेहरे पर निखार का राज एलोवेरा- Glow Face Alovera Tips in Hindi

त्वचा में सबसे प्रभावी ढंग से काम करने वाला पौधा एलेवेरा है। इसमें मौजूद हार्मोंस एंड आक्सिन, गिब्बेरेलीन आपके चेहरे की चमक (Face Glow) और रोग को ठीक करने में सहायक होते है।

ऐसे में चेहरे की खूबसूरती (Face Beauty)के लिए एलेवेरा का जूस का उपयोग कर सकते है।

चेहरे की निखार के लिए गाजर- Face Glow in Hindi

चेहरे की चमक (Face Glow) और स्वास्थ्य के लिए गाजर बेहद महत्वपूर्ण भूमिका अदा कर सकता है। ऐसे में आप गाजर का जूस पी सकते है।

इसमें मौजूद बीटा कैरोटीन, विटामिन ए चेहरे की चमक बढ़ाने में मदत करते है। ऐसे में शरीर की फिटनेस और चेहरे की चमक के लिए गाजर का इस्तेमाल करना लाभकारी साबित होता है।

तनाव और प्रदूषण से दूर रहें – Avoid Mental Stress And Pollution for Face GLOWING

तनाव के कारण हमारे चेहरे के सेल्स सुस्त पड़ जाते है। और चेहरे पर झाइयां और झुर्रियां जैसी प्रॉब्लम का सामना करना पड़ता है। ऐसे में तनाव से जितना हो सके, दूर रहे।

इसके अलावा प्रदूषण भी हमारे चेहरे की चमक कम और शुष्क करने में सहायक होता है। हमारे चेहरे के छोटे छोटे छिद्र से होकर धूल मिट्टी के कण जमा हो जाते है। जिसके कारण चेहरे की रंगत फीकी पड़ जाती है।

ऐसे में प्रदूषण से बचने के लिए मास्क का उपयोग कर सकते है। और बाहर से आने के बाद साबुन से मुंह को अच्छी तरह से जरूर धूलें। आपका चेहरा हमेशा तरोताजा बना रहेगा।

लंबे समय तक धूप में रहने से बचें-  Face Glow Tips in Hindi

अगर आप लंबे समय तक धूप में रहते है। तो सूर्य की हानिकारक किरण आपके चेहरे को नुकसान पहुंचा सकती है। और आपकी चेहरे की चमक कम पड़ जायेगी।

चेहरे की चमक के लिए क्या खाएं- beauty tips for face glow in hindi

Face Glow Tips Hindi Face Glow Tips Hindi[/caption]

हमारी निखरती और दमकती चेहरे का राज दैनिक जीवन के खान पान से जुड़ा होता है। अगर आप हेल्थी डाइट प्लान लेते है। तो आपके चेहरे के चमक के साथ साथ पूरे शरीर को फायदा पहुंचता है।

ऐसे में आप केमिकल युक्त क्रीम पर ज्यादा डिपेंड न होकर खान पान पर विशेष ध्यान रखें। तो आइए जानते है, चेहरे की चमक बढ़ाने के लिए क्या क्या खाना चाहिए।

नारियल का पानी- (Face Glow Tips Hindi)

कच्चे नारियल के पानी में मौजूद विटामिन के और विटामिन ई आपके चेहरे के चमक के साथ साथ आपके बलून के लिए भी काफी लाभदायक साबित होते है।

इसमें मौजूद पोटेशियम आपके चेहरे के रूखापन को कम करता है। और चेहरा चांद सा चमकने लगता है। ऐसे में हफ्ते में दो बार नारियल का पानी जरूर पीना चाहिए।

दूध का सेवन-(Face Glow Tips Hindi)

रोजाना दूध के सेवन से चेहरे का रूखापन जड़ से खत्म हो जाता है। और चेहरे के मसल्स को नई ताकत मिलती है।

इसमें मौजूद विटामिन, पोटेशियम आपके चेहरे की चमक बढ़ाने में अहम रोल अदा करते है। ऐसे में आप दूध का सेवन चमकती त्वचा के लिए हफ्ते में 3 दिन जरूर करना चाहिए।

ग्रीन टी- (Face Glow Tips Hindi)

अगर आपके चेहरे में आंखों के नीचे काले घेरे के निशान है। तो यह आपके लिए रामबाण साबित हो सकता है। ग्रीन टी आप फ्रिज में रख दीजिए।

और दिन में दो बार 5 मिनट आंखों के नीचे रखिए। आपका कला धब्बा कम हो जायेगा।

इसके अलावा ग्रीन टी डेली पीने से चेहरे का रूखापन कम होता है। दाग धब्बे बनने वाले सेल्स जड़ से खत्म हो जाते है।

तो देर किस बात की, चेहरे की अच्छी ग्रोइंग के लिए आप ग्रीन टी का इस्तेमाल आज ही करना शुरू कर दें।

  • चमकते चेहरे के लिए शॉर्ट टिप्स- face glow tips in hindi

आपको बता दें, चेहरे की निखार के लिए, टमाटर, वेरिज, नींबू, पपीता, संतरा, एस्ट्रावेरी आदि डे बाई डे लेना चाहिए। जिससे आपके चेहरे को मल्टीबिटामिन मिलता रहता है।

और आपका चेहरा हमेशा दमकता (Face Glow Tips Hindi) रहेगा। हमें उम्मीद है, आपको चमकते चेहरे का राज बेहद पसंद आया होगा।

READ MORE ARTICLE

HAIR GROWTH बालों को घने और काले बनाने के लिए करें अंडे और बादाम का ऐसे सेवन

ताकतवर शरीर बनाने के 5 टिप्स | बॉडी को मजबूत बनाने के TIPS | STRONG BODY TIPS IN HINDI

BRAIN HEALTH- सुधारें ये 7 आदत, और रोज खाएं 2 चीज, BRAIN होगा सबसे तेज

Leave a Comment

आंवला जूस 7 बेहतरीन फायदे- जानिए मच्छर काटने की वजह से होता है HIV-AIDS- जानिए बरसात में 5 बीमारियों के लिए रामबाण है पपीता का पत्ता रोजाना इस जगह जरूर लगाना चाहिए पाउडर, जानें क्यों ‘गर्दन पर जमीं मेल’ और ‘काले धब्बे’ आसानी से गायब करें जानिए ‘ कम उम्र में क्यों सफेद ‘ हो जाते है काले बाल। जामुन खाने से ठीक होगी ये 6 घातक बीमारियां- अभी जानें