प्यार बना “जान का दुश्मन” || Heart Touching Dosti love Story in hindi ||

Share now

Friend Hindi love Story– जब दो दोस्त को एक ही लड़की से लव हो जाए। तो दोस्ती दुश्मनी में बदलना तय है। लेकिन इन दोनो के लव स्टोरी (Friend Hindi love Story)में संजना का करतूत ऐसा था। सायद ही कोई ऐसा करता। आप यह दोस्ती की लव स्टोरी पढ़ने के बाद दांतों तले उंगली दबा लेंगे।

heart touching dosti story sachi mitrata short story in hindi

और सोचेंगे क्या किसी की लव स्टोरी में ऐसा भी होना संभव है। लेकिन आगे बढ़ने से पहले आपसे निवेदन है, यह dosti की इंट्रेस्टिंग लव स्टोरी को पूरा पढ़ें। तभी आपको इस लव स्टोरी से एक अच्छी सीख मिल पाएगी। 

रॉकी और परमेश की दोस्ती-Friend Hindi love Story

रॉकी और परमेश बचपन के सच्चे मित्र थे। दोनो में एक दूसरे को समझने और जानने की बहुत बड़ी खूबी थी। यही वजह था। रॉकी और परमेश में कभी किसी चीज को लेकर मतभेद नहीं हुआ।

दोनो एक ही कॉलेज में पढ़ते थे। इसी दौरान परमेश को संजना से प्यार हो गया। और संजना के लिए परमेश ताड़ने लगा। जब यह बात रॉकी को पता चला, तो रॉकी अपने दोस्त के लिए उस कॉलेज की लड़की से बोल दिया, परमेश आपको बहुत प्यार करता है।

परमेश की लव स्टोरी-Friend Heart Touching Hindi love Story

Friend Heart Touching Hindi love Story
Friend Heart Touching Hindi love Story

संजना देखने में बेहद खूबसूरत लड़की थी। जो भी देखता उसका दिल आ जाता । उसकी खूबसूरती को देखकर एक बार रॉकी भी सोचने को मजबूर हो गया। लेकिन दोस्ती ऐसी थी कि कभी तोड़ी नही जा सकती थी।

परमेश और संजना का लव स्टोरी स्टार्ट तो हो गया। लेकिन अब रॉकी को जलन होने लगा था। क्योंकि परमेश संजना में ज्यादा व्यस्त रहने लगा था। और कही न कही से रॉकी भी संजना को बहुत प्यार करने लगा था। लेकिन ये बात दिल में थी।

रॉकी और परमेश को एक ही लड़की से प्यार-Friend Hindi love Story

एक दिन परमेश ने रॉकी को संजना के घर छोड़ने के लिए कहा। तो रॉकी चांस पाकर बहुत खुश हुआ। और वह संजना को बैठाकर निकला। रॉकी ने संजना से कहा, एक बात बोलना चाहता हूं।

तो बोली, जरूर, उसने कहा मैं आपको परमेश से ज्यादा प्यार करता हूं। अगर परमेश प्यार करता होता तो खुद इजहार करता।

लेकिन मैने आप दोनो को मिलवाया था। संजना भी उसकी बातों में आ गई। और अब दोनों का लव चलने लगा।

परमेश को मिला धोखा-Friend Hindi love Story

परमेश से संजना का मिलना जुलना अचानक बंद हो गया। यह देख परमेश काफी बेचैन रहने लगा। हमेशा रॉकी से इस बात का जिक्र करता। लेकिन रॉकी कभी भी सीरियस नही लिया। बोला हो सकता हो, संजना को कुछ प्रॉब्लम हो।

जब परमेश ने संजना और रॉकी को पकड़ा-Friend Hindi love Story

एक दिन संजना और रॉकी बाहें में बाहें डालकर किसी पार्क में बैठे थे। संयोग से परमेश भी किसी दोस्त के बर्थडे पार्टी सेलिब्रेट करने पहुंचा। जब यह देखा, तो परमेश के होश उड़ गए। और वह चुपचाप घर चला आया।

रॉकी और संजना से दूरी बनाकर अकेले रहने लगा। वह इस अघात को सहन नही कर पा रहा था। उसे क्या पता एक दोस्त ही गद्दार निकल जायेगा। उसने शहर छोड़कर मुंबई चला गया।

जब लव स्टोरी में आया ट्विस्ट-Friend Hindi love Story

संजना रॉकी की हरकतों से ऊब चुकी थी। इसलिए धीरे धीरे रॉकी से मिलना जुलना कम कर दी। रॉकी को अब परमेश याद आने लगा। क्योंकि अब रॉकी भी उसी दर्द से गुजर रहा था। जिससे परमेश गुजरा था।

रॉकी समझ नही पा रहा था। आखिर संजना को क्या हो गया है। और वो कैसे ऐसा कर सकती है। ऐसे में रॉकी अब संजना को ब्लैकमेल करना चाहा। क्योंकि वह संजना के साथ हर तरह की तस्वीर रखा था।

जब संजना को यह बात पता चली। तो उसने धोखे से रॉकी की जान ले ली। यह सुन परमेश पागल हो गया। और उसने कुछ दिनों बाद रॉकी की मौत के बदले संजना को जान से मार दिया। तो दोस्तों इस दोस्ती की लव स्टोरी से आपको क्या सीख मिली। क्या संजना अपने जगह सही थी।

सच्चे दोस्त में यह कॉलिटी जरूर होना चाहिए, तभी आप अपने दोस्त को सच्चा दोस्त कह सकते है –

  • सच्चा दोस्त किसी रिश्ते से काम अहमियत नहीं रखता है। यह भाई से भी बढ़कर होता है। हमेशा आपके बुरे समय में साथ देता है।
  • एक अच्छा मित्र दिल और दिमाक दोनों से तीब्र होता है। बिपरीत परिस्थित में अच्छा सहयोग करता है।
  • कितना भी कठिन समय न हो, एकसच्चा मित्र हमेशा साथ खड़ा रहता है। आपकी प्रॉब्लम उसका होता है।
  • एक सच्चे मित्र पर कभी भी संदेह नहीं करना चाहिय। हमेशा खुली किताब की तरह रहना चाहिए।
  • सच्चा मित्र बड़े भाग्य से मिलता है। सबको सच्ची मित्रता नसीब नहीं होती है।
  • वक्त के साथ सब कुछ जरूर बदलता है। लेकिन उसकी मज़बूरी होती है।
  • सच्ची मित्रता प्यार से कम नहीं होता है।
  • मित्रता में कभी अमीरी गरीबी मायने नहीं रखता है।
  • सच्चा दोस्त सदैव आपको मजबूत विचारो से ओतप्रोत करता है।
  • नकारात्मक चीजों से दूर रखता है।
  • हमेशा आपके भावनाओ से जुड़ा होता है।
  • हर पल आपकी टेंशन होती है। भले ही आप फील न कर पाए।
  • लाइफ में हमेशा खुद से आगे रखना चाहता है।

अगर प्यार सच्चा हो तो दोस्त फ्रॉड मिल जाते हैं ! अगर दोस्त सच्चा हो तो प्यार फ्रॉड मिल जाता है ! इसीलिए तो दुनिया में कुछ भी करना बहुत आसान है ! लेकिन किसी के ऊपर विश्वास करना बहुत ही कठिन है! क्योंकि जब विश्वास टूटता है !तो इंसान टूट जाता है! तो हमें उम्मीद है यह आपको अच्छा लगा।

Leave a Comment