इस तरह घरवालों को करें लव मैरिज के लिए राजी || Love Marriage Tips

अगर आप किसी से Love Marriage करना चाहते है। और घर वाले Love Mareiage के खिलाफ है। तो कोई बात नही. आज हम आपको ऐसे 9 Love Marriage टिप्स देंगे। जो आपके प्यार को जिंदगी भर के लिए मिला देगा।

इस Love Marriage Tips को अच्छे से समझ लें। फिर Love Marriage के लिए घर में बात करें। तो आइये जानते है । आखिर कैसे लव मैरिज के लिए घर वालो को राजी करें ।

घरवालों को मनाने के लिए- 9 Love Marriage Tips-

(१) पैरेंट्स से सच बोले-

पार्टनर के बारे में पैरेंट्स से सच-सच बताएं। और उन्हें धीरे धीरे करके कन्विंस यानी मनाए। अचानक love marriage के लिए न कहे। फैमिली को बस इतना बताए। मैं उससे प्यार करता या करती हूं। और आप जैसा चाहे, वैसा करें।

जब आप इतना बोलोगे, तो हो सकता है, आपकी फैमिली डर जाए। लेकिन घबराए नहीं, और न ही किसी चीज को लेकर इश्यू बनाए। हो सकता है, आप को कुछ सुनने को मिल जाए। लेकिन एकदम शांत रहे।

(२) पार्टनर को फैमिली से मिलवाएं-

  1. अब आप अपने पार्टनर के बारे में पेरेंट्स को बता ही चुके है। तो उसके कुछ दिन बाद पार्टनर से मिलवाने की सोचे। इसके अलावा पोस्ट के अंत में आपको एक लाइन बताऊंगा।
  2. जो अपने मां बाप से जरूर बोलना है। इसके लिए आप अपने मां और बाप को बताए, हम इस लड़के या लड़की से Love Marriage करना चाहते है।
  3. आप एक बार पार्टनर से मिल लो। फिर जैसा कहोगे। वैसा होगा। आपको बता दें, मिलने के बाद मां बाप को भी वही खासियत दिखेगी।
  4. जो आपको नजर आती है। ऐसे में बिना मिले, किसी को रिजेक्ट करना आसान है। लेकिन मिलकर रिजेक्ट करना फैमिली के लिए भी मुश्किल हो जायेगा
See also  बंद करो बाल विवाह || Heart Touching Slogans on Child Marriage in Hindi

(३) पार्टनर फाइनेंशियल स्टेबिलिटी-

जब आपकी फैमिली पार्टनर से मिलेगी। तो हो सकता है, वह पार्टनर की फैनिंशियल इश्यू को बताए। ऐसे में आपको हर सवाल का जवाब पहले से तैयार रखना है। वो आपके मां बाप है,

आपको पता है, कैसे सोचते है। अगर पेरेंट्स पैसे के लिए लव मैरिज को होने से रोक रहे है। तो यह आप दोनो की गलती है। आप इस इश्यू का समाधान निकाले।

(४) फैमिली सपोर्ट बनाए- Love Marriage Me Ghar Walo Ko Kaise Manaye

फैमिली में कुछ ऐसे लोग होते है। जिन्हे किसी भी बात के लिए मनाना आसान होता है। ऐसे में आप Love Marriage के लिए Back Support में ऐसे फैमिली मेंबर को मना कर रखना है। यह फैमिली सपोर्ट Love Marriage को होने में और भी आसान बना देगी।

अन्य पढ़ें –

क्या आपके प्यार में है ये 13 बात-  तभी करें शादी

रिश्ते में सबसे महत्वपूर्ण क्या है?– जरूर पढ़ें

लड़के लड़कियों से किस मकसद से प्यार करते है ||  

Love Marriage Me Ghar Walo Ko Kaise Manaye-
Love Marriage Me Ghar Walo Ko Kaise Manaye-

(५) दूसरे रिश्ते को देखने से बचे-

आप घर वालो के कहने पर दूसरे रिश्ते को देखने से बचे। आप अपनी Love marriage के लिए फोकस रहे। अगर आप दूसरे रिश्ते देखने शुरू कर दोगे। तो फैमिली को फील होगा,

आप अपने पार्टनर के प्रति कही न कही से असहज है। ऐसे में सिर्फ Love marriage को ही माइंड में रखे। अपने पार्टनर को लेकर सहज रहे।

(६) शांत रहो – Love Marriage Me Ghar Walo Ko Kaise Manaye

अगर आप की फैमिली लव marriage करने से मना कर रही है। तो शांत रहे। चीखेने चिल्लाने से बचे। आप फैमिली को अपने हिसाब से मनाए। आपको पता है, आपके मां बाप कैसे है। ऐसे में उनके अकॉर्डिंग चलकर Love marriage के लिए मनाए।

See also  कैसे जाने लड़की फिदा है | Love Ke 11 Secret-Tips

(७) कनवर्ट फैमिली मांइड-

यदि आपकी फैमिली Love marriage को लेकर असहज फील कर रही है। और उनको समाज की चिंता सता रही है। ऐसे में आप अपने पैरेंट्स को बताए.

यह शादी आरेंज मैरिज के हिसाब से तय करे। यानी love marriage को अरेंज marriage में कन्वर्ट कर दें। जिससे समाज और मैं दोनों खुश रहेंगे।

(८) हिम्मत न हारो- Love Marriage Me Ghar Walo Ko Kaise Manaye

अगर इसके बावजूद, आपके पैरेंट्स love marriage के खिलाफ है। तो हिम्मत न हारे। उनके बताए गए इश्यू पर वर्क करें। और उसका समाधान निकालने की कोशिश करें।

आपकी लव मैरिज जरूर होगी। अपने पेरेंट्स से कहे, आप कोई बीच का रास्ता निकाल लीजिए। जिससे मैं भी खुश रहूं, और आप भी, यह सुनकर वो सोचने को मजबूर हो जाएंगे।

(९) Love marriage tips कैसे फॉलो करें

अभी हमने आपको Love marriage करने के लिए कुछ टिप्स बताए है। जिन्हे कोई भी फॉलो करके अपनी Love marriage शादी फिक्स कर सकता है। ऐसे में पोस्ट को सावधानी से रीड करके आगे प्रोसेस बढ़ाए।

इसके अलावा Love Marriage Me Ghar Walo Ko Kaise Manaye अगर कोई सवाल है। तो और भी पोस्ट है। जिन्हे आप पढ़ सकते है।

Leave a Comment