शीघ्र स्खलन(Premature ejaculation) की घरेलू दवा |Shighrapatan Ayurvedic Dawa

शीघ्रपतन (Premature ejaculation) और हस्तमैथुन- वीर्य का पतन(Premature ejaculation) हमेशा उन लोग को होता है। जो अनियमित तरीके से मुखमैथुन हस्तमैथुन करते हैं। और अश्लील वीडियो और चित्रों को देखते रहते हैं। यह जीवन का हिस्सा बन जाता है, और हमेशा दिमाग में अश्लील बातों और क्रियाकलापों को सजोए रखते हैं।

PREMATURE EJACULATION TREATMENT IN HINDI
PREMATURE EJACULATION TREATMENT IN HINDI

इसके परिणाम स्वरूप शीघ्रपतन(Premature ejaculation) होना तय है। ऐसे में अगर आप शीघ्रपतन से छुटकारा पाना चाहते हैं। तो अपनी दिनचर्या और मानसिक प्रकृति को चेंज करना पड़ेगा।

आपको बता दें कि शीघ्रपतन (Premature ejaculation) और हस्तमैथुन से अनेक प्रकार के अनचाहे रोग शरीर में आ जाते हैं। ऐसे में अगर आप बुरी लत में फंस चुके हैं। तो इससे शीघ्र छुटकारा पाने का उपाय जरूर करें। वरना यह घातक बीमारी हो सकता है ।

शीघ्रपतन होने का कारण- Reason of Premature ejaculation

शीघ्रपतन और स्वप्नदोष एक सिक्के के दो पहलु है दोनों बिमारी एक जैसी है। शीघ्रपतन में मनुष्य सेक्स के दौरान काफी काम अवधी में डिस्चार्ज हो जाता है। या फिर सम्बन्ध बनाने के पहले वीर्यस्खलन कर देता है।
ऐसे स्थिति में काफी सर्मिंदगी का सामना करना पड़ जाता है।

और पुरुष तनाव में पहुंच जाते है। ऐसे में लगातार ऐसे शीघ्रपतन का सामना करते रहने से चेहरे का तेज कम होना, और बाल सफ़ेद होने लगते है। ऐसे में शीघ्रपतन के लिए कोई न कोई उपाय जरूर करना चाहिए।

आपको बता दें बहुत से लोग बातों बातों में डिस्चार्ज हो जाते है। यह स्थिति काफी जटिल होती है। और इसके इलाज के लिए जरूर समय देना चाहिए। शीघ्रपतन और स्वप्नदोष का सबसे अच्छा इलाज घरेलु होता है। बस कुछ सावधानिया रखकर इस वीमारी से निजात पाया जा सकता है।

शीघ्रपतन- PREMATURE EJACULATION TREATMENT IN HINDI

शीघ्रपतन का इलाज कई तरीके से मौजूद है। इस बीमारी का घरेलु इलाज करके आसानी से निजात पाया जा सकता है। शीघ्रपतन का इलाज एलोपैथी में भी मौजूद है। जिससे आसानी से ठीक हुआ जा सकता है।

लेकिन कई मामलो में इसके दुष्प्रभाव भी देखने को मिल सकते है। ऐसे में शीघ्रपतन के लिए आयुर्वेदिक इलाज करना सबसे बेहतर माना जाता है। इसके कोई भी साइड इफ़ेक्ट नहीं होते है। और आसानी से ठीक भी हो जाता है

शीघ्र स्खलन का रामबाण इलाज-

PREMATURE EJACULATION TREATMENT IN HINDI

आपकी जानकारी के लिए बता दें, घरेलू चिकित्सा और साहित्यिक आचरण धारण करने से इस बीमारी(Premature ejaculation) को आसानी से दूर किया जा सकता है। शीघ्रपतन जैसे रोग के लिए कुछ उपाय हैं। जो आपको इस बड़ी बीमारी से निजात दिला सकते हैं। ऐसे में आइए जानते हैं, शीघ्रपतन को रोकने के लिए क्या-क्या उपाय किए जा सकते हैं।

शीघ्रपतन को रोकने के लिए उपाय-

PREMATURE EJACULATION pREVENT IN HINDI

  • यदि आप सुबह के समय केले के साथ शहद खाते हैं। तो यह शीघ्रपतन (Premature ejaculation) और स्वप्नदोष को रोकने में काफी मदद करता है। ऐसा लगातार करने से आप पाएंगे कि आपको शीघ्रपतन से काफी राहत मिल गया है। अगर यह संभव ना हो तो सिर्फ केले का ही प्रयोग कर सकते हैं। और यह भी शीघ्रपतन में लाभदायक साबित होता है।
  • यदि आपका शीघ्रपतन के साथ उच्च रक्त दाब है। आप चिड़चिड़ा स्वभाव से ग्रस्त हैं। तो ऐसे में आपको रात में ताम्र पात्र में रखा हुआ ठंडा पानी सुबह उठकर जरूर पीना चाहिए इससे ना केवल आपको शीघ्रपतन और स्वप्नदोष से लव राहत मिलेगा बली आपको और भी कई बड़े फायदे मिलते हैं ऐसे में आप या नुकसान या नुस्खा जरूर अपनाएं
  • यदि आप स्वप्नदोष और शीघ्रपतन ठीक करना चाहते है तो सूखी धनिया और मिश्री बराबर मात्रा में पीसकर मिक्स कर ले । और उसे ठंडे पानी में मिला लें । फिर सुबह शाम इसका सेवन करें । आप देखेंगे कि आपको स्वप्नदोष और शीघ्रपतन से काफी राहत मिल गया है।
  • बबूल के गोंद को देसी घी के साथ मिलाकर पीने से स्वप्नदोष और शीघ्रपतन में काफी फायदा मिलता है । ऐसे में स्वप्नदोष के लिए यह नुस्खा जरूर अपनाएं। जिससे स्वप्नदोष जल्दी खत्म हो जाए। ओर आप इस बीमारी से राहत पा सके।
  • जब शीघ्रपतन और स्वप्नदोष से ज्यादा परेशान हो जाए तो इसके लिए आप देसी गाय के दूध में गुलकंद को मिलाकर पीना शुरू करें। इससे स्वप्नदोष और शीघ्रपतन में बहुत ही अच्छा फायदा मिलता है । इससे आपकी मानसिक शक्ति का भी विकास होता है।
  • आपको बता दें कि पका केला के साथ मिस्त्री खाने से स्वप्नदोष और शीघ्रपतन से निजात मिलता है। ऐसे में स्वप्नदोष और शीघ्रपतन से परेशान व्यक्ति केले का सेवन जरूर करें।
  • इसके अलावा स्वप्नदोष से बचने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि आप अच्छी संगत में रहे, अच्छे इन्वायरमेंट में रहे, धार्मिकता धारण करें । और मन को स्वस्थ रखने के लिए ऐसा जरूर करें । ऐसा करने से आपका स्वप्नदोष और शीघ्रपतन शीघ्र ही समाप्त हो जाएगा। इससे अचूक दवा कोई भी नहीं है।
  • शीघ्रपतन और स्वप्नदोष (Premature ejaculation) के अधिक हो जाने पर आप होम्योपैथिक इलाज भी करवा सकते हैं जिससे आपको शीघ्रता से शीघ्रपतन और स्वपनदोष से निजात पाने के लिए मदद मिलेगा।

इस पोस्ट में हमने बताया कि शीघ्रपतन (Premature ejaculation) और स्वप्नदोष से कैसे छुटकारा पाया जा सकता है। और स्वप्नदोष(Premature ejaculation) के क्या इलाज है। यह भी हमने आपको बताया । अगर आपका कोई सुझाव है तो जरूर बताएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.