खुशखबरी . स्थायी Hair Dye, नए हेयर स्टडी से हुआ खुलासा || Hair Dye Study In Hindi

स्थायी Hair Dye, हेयर स्टडी || Hair Dye Study In Hindi

 यदि आपके बाल सफेद हो चुके है। और आप हेयर डाई करते थक चुके है। तो आपके लिए यह खुशखबरी है। आपको बता दें शोधकर्ताओं ने डाई की एक श्रृंखला की खोज की है। जिसे उसे करने के बाद आप हमेशा के लिए आपने बाल काले कर सकते है।
यह हेयर डाई लगाने के बाद आपको एलर्जिक केमिकल का सामना नही करना पड़ेगा। इससे आप बहुत बड़ी समस्या का निजात पा सकते है। जब हम तमाम तरह के डाई का प्रयोग करते है। तो हमे एलर्जी का सामना करना पड़ जाता है।
जैसे मुंह का सुजना, चेहरे पर झुर्रियां आदि। इसी समस्या समाधान हेतु परमानेंट हल के प्रयास किया जा रहा। इस शोध के बारे में सबसे पहले ACS में प्रकाशित हुआ।

Hair Dye Study बालों के शोध में क्या है खास बात-

  1. इस Hair Dye Study ke पूर्ण होने के बाद कई बेनिफिट है
  2. आप इस हेयर डाई को करने के बाद लंबे समय तक नेचुरल तरीके से काला रख सकते है।
  3. यह Hair Dye Study सात रंगों के कॉम्बिनेशन से बना है।
  4. इसी वजह से यह लंबे समय तक बाल को काला कर सकता है।
  5. आपको त्वचा और एलर्जी का सामना नही करना पड़ेगा ।
  6. आप मानसिक तौर पर फ्री महसूस करेंगे।
  7. आपको इस हेयर डाई के अप्लाई करने के बाद कोई भी साइड इफेक्ट नहीं होगा।
  8. आपको किसी भी प्रकार के केमिकल रिएक्शन से सामना नही करना पड़ेगा
यदि आप घटिया कॉलिटी का डाई यूज करते है। तो आपको यह तमाम तरह की प्रॉब्लम में डाल सकता है। जैसे चेहरे में एलर्जी होना। यह एक बड़ी समस्या बन जाती है।
जिससे हम अंजान रहते है। हम इसके फायदे और नुकसान को नहीं जान पाते है। लेकिन सत्य यह है, जब हम अत्यधिक डाई से बाल को कलर करने लग जाते है। तो इसके साइड इफेक्ट दिखने लगते है।
गोपालकृष्णन वेकेटेशन और उनके सहयोगी का प्रयास है, हम एक ऐसे स्थाई हेयर डाई कलर को बना सके , ताकि Hair Colours के साथ साथ PPD की समस्या से बचा जा सके।
टीम ने ऐरोमैटिक Amine कोर में संशोधन करके PPD पर आधारित सात रंग तैयार किए है। ताकि यह त्वचा और हेयर को कम नुकसान पहुंचा सके। यह सात रंग के योगिक बालों को कलर करने में एक नमूने के तौर पर तैयार किया जा रहा है। जो गुलाबी रंग से लेकर काले रंग का एक चैन बनेगा।
जो बालों में हेयर डाई करने के बाद, सफेद बाल काफी लंबे समय तक काले रहेंगे। यदि आपने एक बार इस Hair Dye Colours ka प्रयोग करते है। तो यह लगभग 5 सप्ताह तक फीका नही पड़ेगा।

Hair Dye Study In Hindi क्या है हेयर डाई शोध-

जैसा की आप जानते है, किसी भी कलर्स को हेयर डाई करने के बाद 1 सप्ताह में फीका पड़ने लगता था। और सफेद बाल दिखने लगते थे। और हमे महीने में बार बार हेयर डाई करना पड़ता था।
जबकि इस शोध के बाद सफेद बालों वालों के लिए राहत की खबर है। अब वो एक बार Hair Dye करने के बाद काफी राहत फील करेंगे।
आपकी बेहतर जानकारी के लिए बता दें, टीम ने हेयर डाई को कई पहलू पर जांच बहुत ही बारीकी से कर रही है। ताकि यूजर्स को त्वचा, या एलर्जी संबंधी दिक्कतों का सामना न करना पड़े।

Hair Dye In Hindi- हेयर डाई शोध

इन परिणामों से पता चलता है, यह शोध सफेद बालों से परेशान लोगो के लिए एक उपहार के तौर पर है। इससे आप अपने बालो को एकदम नेचुरल तरीके से दिखा सकते है।
इसके अलावा आप त्वचा और एलर्जी संबंधी विकार से बच सकते है। ऐसे में Hair Dye का यह शोध वरदान साबित होगा। क्या आप Hair Dye के शोध से खुश हुई, और आप इसपर अपनी क्या प्रतिक्रिया देना चाहते है।

Related Articles

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here