Girlfriend से शादी न हो तो क्या करे || Girlfriend Se Shadi Na Ho To Kya Kya Karen

Girlfriend Se Shadi Na Ho To Kya Kya Karen-

कई ऐसे प्रेमी-प्रेमिका है। जो सामाजिक और पारिवारिक बंधनों की वजह से चाहते हुए भी एक दूसरे से शादी नहीं कर पाते है। यह एक जटिल समस्या है। इसके अलावा कई लवर्स का सवाल भी रहता है। जब Girlfriend से शादी न हो तो ऐसी स्थिति में क्या करे

यह वास्तव में एक जटिल सवाल है। शादी के लिए राजी होते हुए भी एक दूसरे से जुदा होना पड़ता है। आखिर जब कभी ऐसे स्थिति में हो तो क्या करे। अगर आप पारिवारिक और सामाजिक दबाव की वजह से अपनी प्रियतम को छोड़ना पड़ रहा है । तो एक दूसरे को छोड़ देना ही बेहतर होता है।

इसमें लव के दोनो पहिए सामाजिक और पारिवारिक बंधन से चलते है। और कन्फ्यूज रहते है। आखिर क्या प्यार के लिए घर को त्यागना सही है। जब आप ऐसे सवालों में उलझ जाए तो समझ जाइए। आप पूरी तरह से दबाव में है। आप कोई वैल्युएबल फैसला लेने के स्थित में नहीं है। ऐसे में स्थिति और समय से समझौता कर लेना बेहतर होता है।

आपको बात दें, अगर आपकी चाहने के बावजूद Girlfriend से शादी न हो, तो सब कुछ आपने भाग्य पर छोड़ दीजिए। गर्लफ्रेंड की शादी को लेकर मानसिक दबाव में रहने से बेहतर है।

आप दोनो लवर्स एक दूसरे के साथ समझौता कर ले। एक दूसरे को परेशान करने के बजाय अपने प्रोब्लम को सॉल्व करने के लिए टिप्स खोजे। और दोनो यह विचार करे । क्या शादी किसी और से करने के बाद भी प्यार करना संभव है।

जब चाहते हुए भी किसी की गर्लफ्रेंड की शादी किसी और से हो जाए। तो यह काफी भावभीनी पल होता है। इस समय प्रेमी और प्रेमिका के अंदर दुखो का समुंदर होता है। दुनिया बोझिल लगने लगती है। यहां तक कई प्रेमी प्यार में खुद को बर्बाद कर देते है। किसी के लिए जान देना बेहद कायरता पूर्ण होता है।

Girlfriend की शादी किसी और से हो जाए तो क्या करे- Girlfriend Se Shadi Na Ho To Kya Kya Karen

SAD LOVE BREAKUP TIPS
SAD LOVE BREAKUP TIPS
  1. आप खुद को जितना हो सके, समझाने का प्रयास करे।
  2. उसकी सभी बातो को भूलना ही बेहतर होगा।
  3. उसके हर यादों को समेटने के बजाय उसकी लाइफ से दूर करे।
  4. अगर संभव हो तो लाइफ में दूसरी गर्लफ्रेंड की तरफ move on करे। यह आपके लिए बेहतर रहेगा।
  5. Love is Life नही, Life is love फार्मूले को फॉलो करे। और लाइफ से प्यार करें।
  6. जो लाइफ को सुकून दे, वही करना शुरू करें।
  7.  gf के बारे में किसी से चर्चा से न करे। यह आपको और भी बेचैन कर सकता है।
  8. आप अपनी निजी जिंदगी के बारे में सोचे।
  9. आप भी अपनी शादी के लाइफ प्लानिंग और गोल सेट करे। और उस पर वर्क करना स्टार्ट करे।
  10. किसी के लिए तड़फने से अच्छा है। आप खुद से प्यार करे।
  11. नए नए दोस्त बनाए।
  12. उनके अनुभवों से कुछ सीख ले।
  13. आपने आपको परमात्मा में लीन करे।

Note- Girlfriend से शादी न हो तो क्या करे?

यह प्रश्न करने वाला गंभीर Pain से भरा है । मेरे अनुसार लाइफ में कोई भी ऐसी स्थिति नही है। जिस पर विजय न पाया जा सके। ।बस आपको जरूरत होती है । उससे निकलने के लिए एक प्रयत्न की, तो आप अवश्य एक अच्छा रास्ता प्राप्त कर लेते है ।

Girlfriend Se Shadi Na Ho To Kya Kya Karen

आपको बता दें मेरी गर्लफ्रेंड और मैं एक दूसरे से बेइंतहा प्यार करते थे। दोनो शादी भी करना चाहते थे। लेकिन ऐसा संभव न हो सका। सिर्फ दोनो की बदनामी संभव हुआ ।

आखिर में दोनो एक दूसरे से अलग हुए। मेरी गर्लफ्रेंड की शादी किसी और से कर दी गई। और मैं उस दिन पागल सा हो गया था।

मानो आज मेरी मैयत में इतने सारे सजावट बैंड बाजा और बाराती आए है। वास्तव में कुछ समय बाद मेरी तबियत काफी खराब हो गई। मुझे अस्पताल ले जाया गया।

दोस्तो यदि प्यार सच्चा हो न कलेजा फट जाता है । ये अस्पताल की बात है। आखिर में दो तीन दिन बीत गए। मैं पूरी तरह से डिप्रेस हो गया। मुझे सबसे ज्यादा डिप्रेशन इस बात का था।

आखिर क्या वो मुझे और मेरे प्यार को भूल जायेगी। आखिर में हुआ भी वही। शादी के २ महीने बीत चुके थे। मेरी गर्लफ्रेंड मुझसे कभी कांटेक्ट करने की कोशिश ही नही की।

मैं प्यासे बादल की की तरह पागल दीवाना राह देखता रहा। लेकिन ना वो आई। न ही उसका साया।  अब इतना समय बीत चुका था।

लेकिन मेरे दिल में घाव अभी भी तरो ताजा था। मैं एक पल के लिए भूल नही पा रहा था। आखिर गर्लफ्रेंड की शादी किसी और से हो जाए। तो कौन सह सकता है।

लेकिन गर्लफ्रेंड की हरकत और रवैया देखकर मालूम हो गया। वो अपनी नई जिंदगी से बहुत खुश है। अब मेरा प्यार उसके लिए कुछ भी नहीं है l

आखिर में मैं भी फैसला लिया मैं इसे भूलकर एक नई जिंदगी नए जोश से शुरू करूंगा। और आज शादी के पांच साल हो गए है।

जिंदगी में बहुत खुश है। ऐसा नहीं की उसकी यादें आना बंद हो गई है। लेकिन उसके एक्टिविटी से उसके यादों का अब मेरे लाइफ में कोई महत्व नहीं है।

MUST READ-

girlfriend से शादी करने के क्या फायदे और नुकसान है?

गर्लफ्रेंड न होने के क्या नुकसान और फायदे है- what is loss/profit without girlfreind

शादी के पहले प्यार और शादी के बाद के प्यार में क्या अंतर होता है?

Related Articles

Latest Articles

1 Comment

  1. Bro yahi problem mera bhi hain sara din mano dil mein ek halchal si rahati hai lekin hum kare. To kya kare kuchh samajh me nahi araha hai

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here