You are currently viewing [ TOP 13+ ] बेवफा पति के लक्षण | पति Cheat तो क्या करूं | Sign of Cheater Husband Hindi

[ TOP 13+ ] बेवफा पति के लक्षण | पति Cheat तो क्या करूं | Sign of Cheater Husband Hindi

Share now

पति धोखा दे, तो क्या करें (if husband cheat with me what to do)- पति-पत्नी के रिश्ते की नीव इतनी मजबूत होनी चाहिए। कोई भी परेशानी रिश्ते की नीव को हिला न पाए। पति-पत्नी को एक दूसरे पर अटूट भरोसा होना चाहिए। भरोसे से ही रिश्तों की नीव चट्टान की तरह मजबूत होती है। ऐसे में यदि पति बेवफा हो तो क्या करें, इस पर हम आपको बेहतरीन सुझाव देंगे।

sign of cheater husband

अगर आपका पति धोखा दे रहा है, तो घबराने के बजाय यह समझना होगा, आखिर धोखा देने का क्या कारण है। इसकी मुख्य वजह क्या है। आप अपने आप को परखें, कही आपकी गलती की वजह से तो ऐसा नहीं कर रहा है। आप दोनों एक दूसरे को भरपूर समय दें। एक दूसरे से इस मैटर पर बात करें।

  • आपको बता दें कि, दुनिया में बड़े से बड़े मसले पर बात करके समाधान निकला जा सकता है। ऐसे में कोई गलत फैसला लेने से पहले एक दूसरे से बेवफाई की वजह जानने की कोशिश करें। फिर उस पर काम करना स्टार्ट करें। इसके अलावा कई बार पति के स्वाभाव के कारण महिलाओ के साथ बेवफाई होते हुए देखा गया है।
  • और पति के बेवफाई के कारण उसके माँ बाप का भी अहम् रोल होता है। उसके संस्कार के कारण भी ऐसा होता है। ऐसे में आप पति के बेवफाई के बारे में अपने सास ससुर को बताये। और वो आपके पति को समझाने का प्रयाश करें। अगर फिर भी बात नहीं बनती है । तो रिश्ते की घुटन में जीने से बढ़िया है। कुछ दिन के लिये अपने पति से अलग होने का फैसला ले।
  • इसके अलावा आप उस लड़की से मिलकर बात कर सकती है। जो आपके पति के साथ सम्बन्ध में है। लड़की को यह बताये, जो अपनी बीबी के साथ धोखा कर सकता है। तो आपका कैसे हो सकता है। अगर उसे प्यार भरी बात समझ में नहीं आ रही है।
  • तो आप लड़की को पुलिस कम्प्लेन करने को भी धमकी दे सकती है। किसी को शादीशुधा जिंदगी को बर्बाद करने का अधिकार नहीं होता है। ऐसे में आप उसे किसी न किसी तरह समझाने का प्रयाश करें। हो सके तो उसका फ़ोन नम्बर ले लें। उससे रेगुलर टच में रहे।

बेवफा पति के 13 पहचान- sign of cheater husband in hindi-

bewafa pati ke pahchan

  1. रात में देर में आना
  2. पत्नी के साथ मारपीट करना
  3. पत्नी का रेस्पेक्ट न करना
  4. फ़ोन पर चोरी से बात करना।
  5. हमेशा बिजी रहना।
  6. रात में घर न आना।
  7. कभी भी अपनी प्रसनल प्रॉब्लम न शेयर करना।
  8. इमोशनल दुरी बनाना।
  9. आपकी जरूरतों का ध्यान न देना।
  10. ऑफिस के काम से निकलने का हमेशा बहाना बनाना।
  11. आपकी मायके का रेस्पेक्ट न करना।
  12. हमेशा मायूस रहना। आपको देखकर चिड़चिड़ा पन आ जाना।
  13. आपको कभी भी बहार न ले जाना।

जब पति-पत्नी में मैरिज के बाद तनाव पैदा होता है। तो पुरा जीवन नर्क बन जाता है। खुद को संभालना मुश्किल हो जाता है। ऐसी गंभीर स्थिति में किसी का सहयोग मिल पाना असंभव होता है।

क्या-करें-अगर-पति-धोखा-दे

अगर आप अपने पति के बेवफाई के लक्षणों को पहले से जान पाए, तो सायद आप उसे संभाल सकती है। और उस लड़की से दूर कर सकती है।

लेकिन जब आप किसी बात को लेकर डाउट यानी संदेह रहता है। तो आप अपने पति के द्वारा किया जा रहा धोखा से अनजान रहती है। और उसका हल निकालना मुस्किल हो जाता है।

आप स्त्री हो या पुरुष, शादी के पहले की सबकी अपनी पर्सनल लाइफ होती है। अगर आप किसी को शादी से लव करते थे। तो आप ये सब बंद कर दीजिए।

क्योंकि अब आप ऐसी सीढ़ी पर आ खड़े है। जहा से आपके जीवन को अनमोल जीवनसाथी मिलता है। जिसे आप भगवान के सामने साक्षी मानकर एक्सेप्ट किया है।

ऐसे में आप दोनो एक दूसरे की जितनी इज्जत करेंगे। आप का जीवन उतना ही खुशहाल रहेगा। तो फिर देर किस बात की,

आज ही एक दूसरे के लिए जान देने को तैयार हो जाइए। फिर देखिए लाइफ का असली आनंद, आपका जीवन खुशियों से भरने लगेगा।

अगर आपका पति बेवफाई कर रहा है। और आप अभी तक अंजान है। और समझ नहीं पा रहे है। आखिर ये मसला क्या है।

तो कोई बात नहीं, ऐसे में यदि आपको अपने पति में ये 7 मुख्य लक्षण दिखे तो आप समझ जाइए, आपका पति कही न कही से cheat कर रहा है।

बेवफा पति के 7 मुख्य लक्षण- Bewafa Husband ke lakshan

  1. अगर आपका पति शादी से पहले बात करने में इंट्रेस्ट कम दिखाया हो। और बहाने के साथ आपसे फोन रखने को कहता रहा हो, तो समझ जाइए आपका पति बेवफा हो सकता है।
  2. शादी के बाद आपका पति आपको कम समय देता हो, और हमेशा इग्नोर करता हो। तो यह भी बेवफा पति के लक्षण है।
  3. शादी के बाद बार बार आपको घर वालो के सामने जलील करता हो। मारपीट करता हो तो यह भी बेवफा पति के लक्षण है।
  4. अगर सोते समय आपसे बात न करता हो। और न ही कुछ आपके लिए करता हो, ऑनली फॉर्मेलिटी करता हो, तो यह बेवफा पति के लक्षण है।
  5. यदि आपका पति एक fix time पर हमेशा कॉल पर busy रहता हो। तो भी यह बेवफा पति के लक्षण है।
  6. अगर आपका पति आपसे गुस्से के साथ पेश आता है। आपको कभी नही समझता है। तो यह भी बेवफा पति के लक्षण है।
  7. इसके अलावा बहुत से बेवफा पति के लक्षण है, जो थोड़ा सा दिमाग लगाकर आसानी से पहचान सकती है।
7 मुख्य, बेवफा पति के लक्षण, क्या करें अगर पति धोखा दे?
  • जब शादी के बाद भी पति-पत्नी एक दूसरे से प्यार नहीं करते है। तो दोनो का जीवन नर्क बन जाता है। आपके घर में कितना भी सुख सुविधा के साधन हो। सब नर्क बन जाता है।
  • यह यही तक सीमित नहीं होता है, दोनो पक्ष के परिवार का जीवन भी इतना बिखर जाता है, खाना पीना सोना हराम हो जाता है। और डिप्रेशन में जाने लगते है।
  • ऐसे में आप अपनी सजा अपने फैमिली को क्यों दे रहे हो। आपने अगर शादी कर लिया है। तो रिश्ता निभाने की Full responsebility आपकी हैं।
  • नही तो ऐसे लोगो को ना तो भगवान माफ करते है। और ना ही हमारा संविधान। ऐसे में बखेड़ा खड़ा न करके एक अच्छा जीवन व्यतित करे।

धोखेबाज पति को कैसे सुधारें- पति कहना नहीं मानते क्या करें

धोखेबाज या बेवफा पति को कैसे सुधारें, यह क्वेश्चन उन सभी स्त्री के मन में रहता है। जो इस विकट संकट की घड़ी से गुजर रही है। उनको दुनिया में सिर्फ एक ही चाहत होती है, मेरा पति अब सुधर जाए। तो भी मैं एक्सेप्ट कर लूंगी। और हमेशा के लिए माफ़ कर दूंगी।

अगर आपका पति आपके साथ काफी समय से cheat कर रहा है। या आपको आपका पति धोखा दे रहा है। बाकी उसके परिवार वाले आपको सम्मान दे रहे है। तो आपको जरा सा भी टेंशन लेने की बात नहीं है।

आप अपने धोखे बाज पति को सुधारने के लिए आप अपने पति को उसके हाल पर छोड़ दीजिए। यानी पति को पूरी आजादी दे दीजिए। आप भी कुछ वैसा ही उसे दिखने का प्रयाश करें। जैसा वो कर रहा है। हो सके तो उसके दोस्तों से बात करना स्टॉर्ट कर दें।

जो मन वो करे। लेकिन आप के साथ भी कुछ पल बिताए। इसके लिए आप उससे स्पष्ट बात करे। उसे बताए आपको सब कुछ पता है । इसके बावजूद आप उसे दिल से चाहती है। क्योंकि आप एक धर्मपत्नी हो।

जिस दिन से आपको समय देने लग जाए। आप उससे कोई भी ऐसी बात न करे जो उसको बुरा लगे। क्योंकि अभी आपको अच्छे से जानता नहीं होगा। सिर्फ उसके दिल में अपने लिए प्यार जगाने की कोशिश करे।

क्या करें अगर पति धोखा दे-what to do if husbanf cheat with me

तब भी बात नही बनती तो उसको समझने का मौका दे। कोई गर्लफ्रेंड उसका कितना दिन साथ दे सकती है। वो तो सिर्फ छणिक मात्र है। ऐसे में घबराएं नही, अपने हालातों से लड़े। आपको सफलता जरूर मिलेगी।

जल्दबाजी में डिवोर्स का फैसला लेना गलत होगा। क्योंकि आपकी शादी हो गई है। ना की आप उसकी एक गर्लफ्रेंड है। ऐसे में कलह क्लेश से बचकर खुद को संभाले। और जीवन में खुशियां लाने का प्रयास करे।

आपको मैंने इस पोस्ट में बेवफा पति के 7 मुख्य लक्षण बताए। और यह भी बताया की धोखेबाज पति को काबू कैसे करे। जिसको आप अच्छी तरह पढ़कर और समझकर अपने जीवन में उजाला जरूर ला सकती है।

अगर आपको मेरे द्वारा बताया गया जानकारी पसंद आया हो। तो अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करे।साथ में कॉमेंट में यह भी बताएं।

आपके आपका पति कैसा व्यवहार कर रहा है। मैं आपके कॉमेंट का रिप्लाई जरूर दूंगा। मैं इसी तरह के पोस्ट लाता रहता हु। जो की lovesov.com पर आधारित होता है।

TOP 3 ARTICLE

लड़कियां शादी के बाद मोटी क्यों हो जाती है?

SMALL HEIGHT की लड़की से शादी करने के क्या क्या फायदे और नुकसान हैं?

क्या LOVE PROBLEM SOLUTION के लिए ONLINE BABA, पंडित या ASTROLOGER से सलाह लेना चाहिए?

LOVE PROBLEM को कैसे सॉल्व करे ? – LOVESOV.COM

Leave a Reply