रिलेशनशिप में भूलकर भी न करें ये 9 गलतियां || 9 Mistakes in Relationship in Hindi

9 Mistakes in Relationship in Hindi- रिलेशनशिप स्टार्ट होते ही काफी जोश and उत्साह रहता है। और बाद में Relationship इन 4 गलतियों को वजह से काफी बोरिंग हो जाता है। और एक दूसरे का जोश डाउन होने लगता है।

प्यार में अगर आप भी बार बार Love you jaanu, Miss you babu, अपनी प्रेमिका से करते है तो आपके पार्टनर में आपके प्रति खो देने का डर समाप्त हो जाता है।

और आपको लेकर वो सहज हो जाता है। और उसकी चाहत धीरे धीरे समाप्त हो जाती है। कोई दिलो जान से प्यार करे लड़की या लड़के की चाहत होती है।

ऐसे में आपको लेकर उसके इंट्रेस्ट कम हो जाता है। एसे में ऐसा करना से बचे। आप एक एवरेज बात करे। ताकि आपकी valaue बनी रहे।

अगर आप अपने लव रिलेशनशिप में ज्यादा से ज्यादा सीरियस करते है । तो यह आपके प्यार कि सेहत के लिए अच्छा नहीं होगा। अगर हमेशा अपने लव की tension शो करोगे तो आप उसकी नजर में गर्त में जा रहे हो।

ऐसे में Seriousness को अपने प्यार में बहुत ज्यादा इन्वॉल्व मत करो। और साथ में लव मे मस्ती करो। आपके प्यार में और भी ज्यादा मिठास आ जाएगा।

  • अपने प्यार के सभी बातों को ध्यान से सुने- 9 mistakes in relationship in hindi

लोग रिलेशनशिप किसी ना किसी तरह बना लेते है। लेकिन निभाने में उन्हें काफी उतार चढ़ाव का सामना करना पड़ता है। अगर आपके प्यार में भी ऐसा हो रहा है तो घबराए नहीं, यह आम समस्या है। सबके साथ होता है।

अगर आपके Relationship में काफी उथल पुथल चल रहा है। तो आप सबसे पहले अपने प्यार कि भावनाओं को गौर से देखने और समझने का प्रयास करे। और उन्हें सुधार करने कि कोशिश करे।

  • लव में सहयोग करे-
रिलेशनशिप में भूलकर भी न करें ये 9 गलतियां 9 Mistakes in Relationship in Hindi
रिलेशनशिप में भूलकर भी न करें ये 9 गलतियां 9 Mistakes in Relationship in Hindi

समय हर रिलेशनशिप में अच्छा बुरा आता रहता है। लेकिन कुछ समय वैसा आ जाता है। जहा व्यक्ति को वास्तव में हेल्प की जरूरत होती है।

अगर ऐसी कंडीशन दिखे तो आप जरूर सहयोग करे। वो चाहे आपके इंसानियत के नाते हो, या फिर अपने प्रेम के खातिर हो।

अगर आप अपने जीवनसाथी के के प्रेम को deeply समझेंगे वौर उनकी मदत करेंगे तो वादा करता हूं परिस्थिति कैसी भी हो आपको छोड़कर कभी नहीं जाएगी।

हमेशा आपके साथ सात जन्मों तक साथ निभाने के लिए तैयार रहेगी। ऐसे में अगर आप चाहते है आपका पार्टनर प्यार के सबसे ऊंचे स्तर पर प्यार दे तो अपने जीवनसाथी के प्रति हमेशा ईमानदार और कर्तव्यनिष्ठ रहे।

  • अधिकार जमाना या भावना व्यक्त करना-

अगर आपका रिलेशनशिप अभी स्टार्ट ही हुआ है तो आप अपने इमोशन को शो करना बन्द कर दो और आप सबसे पहले अपने quality show करो।

अगर आपके Qaulity को पहचान जाएगी तो आपको कभी भी प्यार का खोने का डर नहीं रहेगा । और हमेशा आपका लव में Respect मिलेगा।

वहीं कुछ लोग तो प्यार स्टार्ट नहीं हुआ कि अधिकार जमाना शुरू कर देते है। यहां क्यों गया कैसे गया या फिर आप फोन पर किस्से बात कर रही थी। यह सब सरासर ग़लत है ।

अभी आप तो सिर्फ उसके दिल के मेहमान बने है। आपको पता है मेहमान को कब घर से निकाल दिया जाय कुछ प्ता नहीं है। ऐसे आप सोच समझकर अपने रिश्ते में हक जमाने का प्रयास करे।

आपको हक भी जमाने का समय मिलेगा। अगर आप का रिश्ता ओल्ड हो जाता है। एसे में अपने भावनाओं को काबू रखे। और लड़की से किसी भी बात के लिए जिद मत करे। हमेशा उसे free महसूस करने का प्रयास करे।

  • किसी बात को लेकर लड़े नहीं, इग्नोर करे-

अगर आपको अपने साथी के बारे में कुछ पता भी है तो उसके बारे में लेकर मन मुटाव ना करे। उसके सामने ऐसे पेश आए जैसे की जानने के बाद भी उसे आपने माफ कर दिया।

लेकिन वही कुछ लोग तो वहीं बात लेकर लड़ना झगना शुरू कर देते है। और बवाल कर लेते है । ऐसे काफी चांसेज हो जाता है लड़की आपसे मुंह मोड़ लेगी।कॉर फिर आप वही करेंगे। जो आप अबतक करते आए थे।

9 Mistakes in Relationship in Hindi-

  • एक दूसरे में जीत और हार की भावना कभी नहीं होनी चाहिए।
  • अपने प्यार की सीमा निर्धारित मत करे।
  • कभी भी एक दूसरे को कंप्लेन ना करे, जो भी है साथ मे खुश रहे।
  • एक दूसरे के लिए 100% honest रहे।
  • एक दूसरे के लाइफ के प्रति संतुष्ट रहे।
  • कभी भी कोई expect नहीं होना चाहिए।

What are the common mistakes in relationships? यह क्वेशचन वास्तव में लवर्स के लिए काफी बड़ा है। जो भी इसे समझ जाएगा. उसका लव हमेशा बना रहेगा जैसे की पहले था।

आपको बता दे, एक समय आते आते रिश्तों में उबन होने लगती है। लोग एक दूसरे पर सक करने लगते है। Lovers में एक दूसरे के प्रति विश्वास नहीं रहता है।

दोनों में loyalty ki कमी हो जाती है अगर आप चाहते है कि आपका लव हमेशा रस से भरा रहे तो ये गलती मत करे –

Related Articles

Latest Articles

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here