You are currently viewing क्यों Love feeling दुनिया का सबसे खूबसूरत feeling है?

क्यों Love feeling दुनिया का सबसे खूबसूरत feeling है?

Share now

किसी अन्य व्यक्ति के लिए अपनी दुनिया भूल जाना क्या कम है? Love feeling अहसास ही ऐसा है। जो मनुष्य को एक इंसान की कीमत बता देता है। इंसान को इंसान से कैसे प्यार करना चाहिए। मुझे नहीं पता था, आखिर Love feeling दुनिया का सबसे खूबसूरत फीलिंग कैसे है?-  11 Reason Love feeling in hindi

 

11 Reason Love feeling in hindi- क्यों Love feeling दुनिया का सबसे खूबसूरत feeling है?

 

मुझे इसका अहसास तब हुआ, जब मैं किसी ऐसे लड़की के प्यार में आया जिसे मैं जानता तक नहीं था। वो तो अचानक मिली। लेकिन मुझे फील हुआ, आखिर कैसे किसी अन्य व्यक्ति के लिए मेरी भावनाओं ने मुझे अंदर तक हिला कर रख दिया ।

मुझे अहसास हुआ, वास्तव में किसी गैर के लिए इतना परवाह क्यों होता है। उसकी यादों और बातों में हमेशा क्यो खोए रहते है। उसकी खुशी के लिए हम अपना सब कुछ छोड़ने को तैयार क्यों हो जाते है। आखिर यह love feeling ही है। जिसकी वजह से हमे एक इंसान को पाने के लिए किसी भी हद तक गुजर जाते है।

क्या आपने कभी सोचा है, आखिर प्यार में जाति, धर्म और अपने कट्टरपंथी सोच को क्यों एक तरफ रख देते है। ऐसा इसलिए हमारे रूह में किसी की आत्मा बसने लगी है। किसी के लिए हम जीने लगे है। हमारी दुनिया दूसरे लोगो की दुनिया से अलग हो जाता है। इसी लिए तो कहा जाता है, love feeling is best feeling in the world.

1- लव आपकी लाइफ चेंज कर देता है। 2- लव आपको आशावादी बना देता है। 3- लव आपको सच्चा इंसान बना देता है। 4- लव आपको मोटिवेटेड रखता है। 5- लव आपको इंस्पायर्ड रखता है। 6- लव आपको दुनिया से लड़ना सीखा देता है। 7- लव आपके थिंकिंग को चेंज कर देता है। 8- लव मुश्किलों में हंसना सीखा देता है।

वास्तव में प्यार की दुनिया बहुत खूबसूरत और अजीब है। यह लाइफ में सब कुछ बदल देता है। लव का अहसास उसी को नसीब होता है। जो करता है, यही वह जगह है, ईश्वर सबका मालिक एक बन जाता है। और इंसान का इंसान से भेदभाव खत्म हो जाता है। वो चाहे किसी भी जाति धर्म या देश से हो। प्यार करने वाले कभी भी पीछे नहीं हटते है।

 

1- लव कभी न हार मानना सीखता है- Love learns to you never give up-

 

love feeling दुनिया का वो एहसास है। जो आपको हालातों से लड़ना सीखा देता है। आपके विचारो को मजबूत बना देता है। आप जीवन में हमेशा खुशहाल रहते है। और अपने उज्ज्वल भविष्य की कामना करने लगते है। आप में वो शक्ति आ जाती है। वो भी कर सकते है, जो कभी कर नही सकते थे।

 

2- प्यार आपको अविश्वसनीय प्रेरणा देता है- LOVE GIVES YOU GRATITUTE

जब आप प्यार ने होते है। तो आपने ऐसी शक्ति आ जाती है। जो आपको हमेशा अच्छा करने की प्रेरणा देता है। आप कही भी कुछ भी आपने लाइफ में चेंजिंग लाने में सक्षम हो जाते है। आपका नजरिया आशावादी बन जाता है।

 

3- love feelings प्रसन्न रखता है।- LOVE KEEPS YOU HAPPY

 

अगर आप अभी तक सही खुशी का अनुभव नहीं कर पाए है। और आपके जीवन में दुख ही दुख है। तो एक बार किसी से दिल लगाकर देख लीजिए। यह आपके मेंटल डिप्रेशन को कम कर देता है। और आपके जीवन में खुशियां ही खुशियां भर देता है।

 

4- love feeling डर को कम कर देता है- LOVE REMOVES YOUR FEAR

 

प्यार आपके दर को कम कर देता है। आप अपने आपका प्रोटेक्ट करने में योग्य फील करते हो। आप में एक अलग अहसास और जज्बात आ जाता है। आप दुनिया का सबसे ताकत वर इंसान फील करते हो। आप खुद का लीडर बन जाते है।

 

5- love feeling makes you RICH-

 

जब आप प्यार में होते है तो आप अपने आप को so lucky समझने लगते है। आपको धन या किसी भी चीज की कोई जरूरत नहीफील होती है । आपने आप में अलग विश्वास होता है । लव आपको महान बनता है

लव करना इतना आसान नहीं होता है। जितना कहना आसान होता है। इसमें त्याग की जरूरत होती है। किसी के लिए जीने मरने की जरूरत होती है। ऐसे में प्यार दुनिया का सबसे अलग अनुभव प्रदान करता है। आपको महान बनाता है। प्यार में दिमाग का कोई रोल नहीं होता। यह दिल से होता है।

 

6- प्यार अनेक भावनाओ को जन्म देता है।- LOVE GIVES YOU A LOT OF THOUTH

 

प्यार अनेक भावनाओ को जन्म देता है। प्यार में अलग अलग भावनाओ का समावेश होता है। जो सारी दुनिया को भुला कर सिर्फ प्यार के लिए जीने मरने की प्रेरणा देती है। जिसे हम सच्चा प्यार या true Love कहते है।

किसी से भी लैला मजनू का प्यार छुपा नहीं है। इन दोनो का प्यार आज भी लोग याद करते है। दुनिया के लिए एक मिशाल है। जिसे हम कभी नकार नहीं सकते है। बिना Love feeling के कोई प्यार में महान नहीं बनता है। एक प्यार की फीलिंग ही थी।

 

Special for you – HOW TO LOVE A GIRL-लड़कियां लड़कों में सबसे ज्यादा क्या पसंद करती है?

 

what is love? प्यार क्या है-

 

 

11 Reason Love feeling in hindi- क्यों Love feeling दुनिया का सबसे खूबसूरत feeling है?

 

प्यार को परिभाषित करना उतना ही जटिल है, जितना समुद्र की गहराई को मापना । प्यार को किसी कागज के पन्ने पर लिखना उतना ही कठिन है। जितना की मौत के रहस्य को जानना है। प्यार के कई प्रकार के दृष्टिकोण हो सकते है। उनमें सच्चा प्यार दुनिया का सबसे महानतम प्यार में से एक है। ऐसे में प्यार को ठुकराने के बजाय आनंद की अनुभूति करे। यह नसीब वाले को मिलता है।

 

what is love, प्यार क्यों करना चाहिए?

प्यार शब्द दुनिया को एक मुट्ठी में जकड़ सकता है। दुनिया के सभी कट्टरपंथी विचारो को गलत साबित कर सकता है। प्यार शब्द एक पॉजिटिव एनर्जी है। जिसे सुनते ही दिल और दिमाग में अच्छा महसूस होता है। प्यार को हम कभी खोना नही चाहते है।

प्यार हमे मानसिक और आंतरिक खुशी देती है। जो हम कही और नही अहसास कर सकते है। प्यार हमे सकारात्मक विचारों से ओतप्रोत कर देता है। यह हमारे लिए कभी कभी कष्टदेय भी होता है।

प्यार करने वाले कभी अलग नहीं हो सकते है। हम उन्हे कितना भी दूर करने का प्रयास कर दे। क्योंकि जो अंतरात्मा से जुड़े होते है। जिनकी आत्मा एक है। वो शरीर से अलग हो सकते है। परंतु DIL से कभी नही होते है।

ऐसे में सच्चा प्यार करने वालो को अलग करना मूर्खता पूर्ण भरी बात करना है। कहा जाता है, प्यार करने वाले तो मरने के बाद भी अलग नहीं होते है। उनकी आत्मा साथ रहती है।

ऐसे में प्यार को सम्मान भरी नजर से देखे। प्यार करने वालो का सपोर्ट करे। प्यार के आगे तो ईश्वर भी सर झुका लेता है। तो आपकी क्या अवकात है।

यदि आप सच्चा प्यार करने वाले है। और Love feeling का अनुभव किए है। तो कमेंट में अपना अनुभव जरूर शेयर करे। और यह भी बताएं, मेरे द्वारा lovw feeling और what is love? ke बारे में किया गया व्याख्या, आपके अनुभव पर कितना सटीक बैठता है। मुझे आपके प्रतिक्रिया का इंतजार रहेगा।

BEST ARTICLE FOR YOU-

क्या LOVE PROBLEM SOLUTION के लिए ONLINE BABA, पंडित या ASTROLOGER से सलाह लेना चाहिए?

LOVE PROBLEM को कैसे सॉल्व करे ? – LOVESOV.COM

22 PSYCHOLOGY FACTS ABOUT TEENAGE LOVE, कम उम्र की लड़की कैसे लड़कों को पसंद करती है ?

TEENAGE LOVE ADVICE IN HINDI- क्या कम AGE में प्यार करना चाहिए?

Leave a Reply