पापा मम्मी प्यार को छोड़ने का दबाव बनाए, तो क्या करे। love problems

पापा मम्मी प्यार को छोड़ने का दबाव बनाए, तो क्या करे। love problems

पापा मम्मी प्यार को छोड़ने का दबाव बनाए, तो क्या करे- अगर आपके पापा हमेशा प्यार ना करने की सलाह देते रहते हैं। और आपको उपदेश है प्यार नही करना है। अगर आप प्यार की तो मेरा इज्जत दांव पर लग जायेगा। हम समाज में आपके प्यार की वजह से मुंह नही दिखा पाएंगे।
lovers pic, पापा मम्मी प्यार को छोड़ने का दबाव बनाए तो क्या करे।

पापा मम्मी प्यार को छोड़ने का दबाव बनाए, तो क्या करे-

अगर आप एक लड़की है और आपके सामने ऐसा स्थिति है। आप समझ नही पा रही हो, पापा के लिए प्यार को छोड़े, या प्यार के लिए पापा को छोड़ दें। तो यह एक लवर्स के लिए काफी जटिल स्थित बन जाती है। वह वास्तव में कोई चुनाव नही कर पाती है।
और इसी कन्फ्यूजन में हमेशा रहती है। यहां तक मनोस्थिति खराब होने लगती है। और डिप्रेशन में पहुंच जाती है। अगर आपके सामने ऐसी स्थिति है तो आपको घबराने की जरूरत नही है। आपको इस पोस्ट में सारा जवाब मिल जायेगा।

घर वालो के दबाव में प्यार को छोड़ना सही है-

हम कतई नही कहते है आप घर वालों के दबाव में या पापा के दबाव में अपने प्यार की कुर्बानी दें। लेकिन यह भी उचित नही है। किसी भी लड़के ले लिए घर वालों को परेशानी में डाल दो।

पापा मम्मी प्यार को छोड़ने का दबाव बनाए तो क्या करे।पापा मम्मी प्यार को छोड़ने का दबाव
अगर आप प्यार को अपनाने का फैसला कर लिया है। तो सबसे पहले अपने प्यार के बारे में अच्छे एनालाइज कर ले। खुद से मंथन करे की आपका प्यार कितना हद तक सही है। कही ऐसा तो नहीं आपको प्यार के बंधन में डालकर आपके साथ कोई गलत न हो।ऐसे कई केस है जिन्होंने प्यार के खातिर घर परिवार छोड़ दिया।
बदले में उन्हें वेश्या वृति में जाना पड़ा। ऐसे में उचित है। उन लोगो के बारे में भी अच्छे से जान ले। जिन्होंने ऐसा कदम उठाया है। आज उन लड़कियों को क्यों गलत होना पड़ा। जो प्यार के खातिर अपने मां बाप भाई बहन रिश्तेदार सब को छोड़ दिया है। वो घुट घुट कर जीने को मजबूर है।

क्या प्यार के लिए पापा को छोड़ देना उचित है-

अगर आप काफी लंबे समय से रिलेशनशिप में हो। और काफी कुछ उस लड़के के बारे में जान चुकी हो। और आपको पूर्ण विश्वास है। तो आप उसके साथ शादी करने का फैसला कर सकती है। लेकिन कभी भी किसी के बहकावे में आकर घर परिवार छोड़ना उचित नही है।
क्या प्यार के लिए पापा को छोड़ देना उचित है-पापा मम्मी प्यार को छोड़ने का दबाव बनाए तो क्या करे।
अगर आप सिर्फ मां बाप से ज्यादा लड़के को ही वैल्यू दे रही हो। कभी सही और गलत का पहचान नहीं कर सकी। तो यहां पर आप कही न कही से गलत हो। क्योंकि एक तरफा फैसला सही नही हो सकता है।
आपके प्यार से ज्यादा आपके घर वाले भी वैल्यू देते है। लेकिन आपको उसका कर नही होता है। हमेशा सिर्फ इश्क में ही सब कुछ दिखता है। ऐसे में आप अपना फैसला स्वयं ले। और सभी पॉजिटिव और नेगेटिव चीज को ध्यान में रखे।

अगर पापा प्यार में ब्रेकर बने तो क्या करे-

अगर आपके पिता भाई आपके प्यार में ज्यादा तनाव पैदा कर रहे है। और चाहते है की आप उससे मिलना जुलना बंद कर दे। तो आप अपने घर वालो को आवेश में मत डाले
और ऐसे समय का इंतजार करे । जब सब लोग एक अच्छे मूड में हो। तो उस समय अपनी बात अपने घर वालो से करे। और
सब कुछ बताए। आप क्या चाहती है। और उस लड़के के बारे में भी अच्छे से बताए। और मिलवाने का प्रयास करे।

पापा को अपने प्यार के बारे में कैसे बताए-

यह भी सत्य है, जब लड़का और लड़की सेम कास्ट के होते है। तो घर वालो को शादी कराने में कोई भी ऐतराज नही होता है। ऐसे में आप दोनो सेम कास्ट के हो तो आसानी से पापा मम्मी से बोल दीजिए।
इसका असर एक बार विपरीत होगा। लेकिन बाद में वो भी आपके प्यार के लिए एग्री हो जायेंगे। और आपका प्यार आसानी से मिल जायेगा।

क्या प्यार के लिए घर के खिलाफ होना सही है-

कभी भी उस मां बाप के खिलाफ नही जाना चाहिए। जिन्होंने अभी तक आपका पालन पोषण किया है। जिसकी वजह से आप प्यार के काबिल हुई है।
आप उन्हें समझने का प्रयास करे। उन्हें अपनी एक एक बात खुलकर बताए। आप उस लड़के के काबिलियत के बारे में बताए। उसके घर वाले के बारे में बताए। अपने घर वालो को मनाने की कोशिश करे। आपकी बात जरूर मान जायेंगे।

प्यार को पापा के लिए छोड़ दें-

अगर इतना सब करने के बाद आपके पापा नहीं मान रहे है। और आपको काफी लंबे समय से अपने रिश्ते का एक अच्छा अनुभव है। तो आप यहां प्यार के लिए पापा को छोड़ सकती हो।
2, 4 बाद सब कुछ नोर्मल हो जायेगा। घर वाले भी मिल जायेंगे। और आपका प्यार भी मिल जायेगा। लेकिन यह कोई सामान्य निर्णय नही है। बहुत ही सोच समझ कर फैसला ले।

मेरे पापा मेरे प्यार को क्यों नही समझते-

मेरे पापा मेरे प्यार को क्यों नही समझते, यह सवाल बहुत से प्रेमियों में रहता है। लेकिन वैसे ही आपके घर वाले भी सोचते है, मेरा बेटी या बेटा मुझे क्यों नही समझता है। क्यों नही उसने कोई फैसला लेने से पहले मेरे बारे में नही सोचा।

मां बाप से बढ़कर कुछ नही होता है। कोई भी आपको कितना भी प्यार दे दे। कितना भी कुछ कर दे। लेकिन यह भी ध्यान रहे आपके मां बाप से ज्यादा कभी नही कर सकता है।

जिस दिन आप अपने लवर्स को गलत लगे, आपसे मुंह मोड़ सकता है। लेकिन वही मां बाप कभी नहीं ऐसा कर सकते है।
वो आपको हमेशा अपनाएंगे। ऐसे प्लीज कोई भी फैसला लेने से पहले मां बाप का ख्याल जरूर करे।

मेरे पापा और मेरा लव में क्या सही है-

मेरे पापा और मेरा लव में क्या सही है, यह निर्णय ले पाना बेहद कठिन है। लेकिन एक पक्ष को ध्यान में रखकर कहे तो आपके पापा ही बेस्ट है । जिन्होंने आपको अपना खून पसीना लगाकर पाला पोसा है।
आपके लिए कितने सपने देखे है। और आप सर्फ 2 साल के रिलेशनशिप के लिए ठुकरा रहे है। कोई भी निर्णय बिना मां बाप के इजाजत के न ले। नही तो कभी न कभी आपको ग्लानि होगी।

7 मुख्य, बेवफा पति के लक्षण, क्या करें अगर पति धोखा दे?

यह पोस्ट कैसा रहा कॉमेंट में अपना विचार जरूर शेयर करे। आपके मन में कोई भी डाउट है तो कमेंट में जरूर पूछे। धन्यवाद

Leave a Reply