7 मुख्य, बेवफा पति के लक्षण,  क्या करें अगर पति धोखा दे?

7 मुख्य, बेवफा पति के लक्षण, क्या करें अगर पति धोखा दे?

क्या करें अगर पति धोखा दे- ऐसी स्त्री है जो अपने पति के बेवफाई के बारे में नही जान पाती है। आज हम आपको पति के बेवफा होने के 7 मुख्य लक्षण के बारे में बताएंगे, क्या करें अगर पति धोखा दे। इसके अलावा कुछ स्त्री ये भी जानना चाहती है बेवफा पति को कैसे सुधरे या फिर उनके बेवफाई के लक्षण को कैसे पहचाने। ऐसे में आज हम आपको बेवफा पति के 7 लक्षण बताएंगे।
 
 
क्या-करें-अगर-पति-धोखा-दे

 

मैरिज के बाद जब पति पत्नी के बीच तनाव पैदा होता है तो उसका मुख्य कारण दोनो में से एक कही न कही से अपनी लॉयल्टी से भाग रहा है ।और अपनी पत्नी के साथ चिट यानी धोखा कर रहा है। ऐसी गंभीर स्थिति में दोनो का शादीसुदा जीवन नर्क बन जाता है।
 
अगर आप पहले से अपने पति के बेवफाई के लक्षणों को जान पाए तो सायद आप उसे संभाल सकती है। और उस लड़की से दूर कर सकती है। लेकिन जब आपको किसी बात को लेकर डाउट यानी संदेह रहता है तो आप अपने पति के द्वारा किया जा रहा धोखा से अनजान रहती है। और उसका हल निकालना मुस्किल हो जाता है।
 
आप स्त्री हो या पुरुष सबकी अपनी पर्सनल लाइफ शादी के पहले की होती है। अगर आप किसी को शादी से लव करते थे तो आप ये सब बंद कर दीजिए। क्योंकि अब आप ऐसी सीडी पर आ खड़े है जहा से आपके जीवन का वो अनमोल जीवनसाथी मिलता है। जिसे आप भगवान के सामने साक्षी मानकर एक्सेप्ट किया है।
 
ऐसे में आप दोनो एक दूसरे की जितनी इज्जत करेंगे।आप का जीवन उतना ही खुशहाल होगा। तो फिर देर किस बात की, आज ही एक दूसरे के लिए जान देने को तैयार हो जाइए। फिर देखिए लाइफ का असली आनंद, आपका जीवन खुशियों से भरने लगेगा।
 
अगर आपका पति बेवफाई कर रहा है और आप अभी तक अंजान है। तो कोई बात नहीं, अगर आपको अपने पति में ये 7 मुख्य लक्षण दिखे तो आप समझ जाइए, आपका पति कही न कही से cheat कर रहा है।
 

7 मुख्य बेवफा पति के लक्षण- क्या करें अगर पति धोखा दे

  1. अगर आपका पति शादी से पहले बात करने में इंट्रेस्ट कम दिखाया हो। और बहाने के साथ आपसे फोन रखने को कहता रहा हो, तो समझ जाइए आपका पति बेवफा हो सकता है।
  2. शादी के बाद आपका पति आपको कम समय देता हो, और हमेशा इग्नोर करता हो तो यह भी बेवफा पति के लक्षण है।
  3. शादी के बाद बार बार आपको घर वालो के सामने जलील करता हो, मारपीट करता हो तो यह भी बेवफा पति के लक्षण है।
  4. अगर सोते समय आपसे न बात करता हो और न ही कुछ करता हो, ऑनली फॉर्मेलिटी करता हो तो यह बेवफा पति के लक्षण है।
  5. यदि आपका पति एक fix time पर हमेशा कॉल पर busy रहता हो तो भी यह गलत हो सकता है।
  6. अगर आपका पति आपसे गुस्से के साथ पेश आता है आपको कभी नही समझता है तो यह भी बेवफा पति के लक्षण है।
  7. इसके अलावा बहुत से बेवफा पति के लक्षण है, जो थोड़ा सा दिमाग लगाकर आसानी से पहचान सकती है।
7 मुख्य, बेवफा पति के लक्षण,  क्या करें अगर पति धोखा दे?

 

जब शादी के बाद भी पति पत्नी एक दूसरे से प्यार नहीं करते है। तो दोनो का जीवन नर्क बन जाता है। आपके घर में कितना भी सुख सुभीधा के साधन हो।
यह यही तक सीमित नहीं होता है, दोनो पक्ष के परिवार का जीवन भी इतना बिखर जाता है, डिप्रेशन में जाने लगते है।
 
ऐसे में आप अपनी सजा अपने फैमिली को क्यों दे रहे हो। आप अगर शादी कर लिया है तो आपको निभाने की Full responsebility हैं।
 
नही तो ऐसे लोगो को ना तो भगवान माफ करते है और नाही हमारा संविधान। ऐसे में बखेड़ा खड़ा न करके एक अच्छा जीवन व्यतित करे।

धोखेबाज पति को कैसे सुधारें

 
धोखेबाज या बेवफा पति को कैसे सुधरे, यह क्वेश्चन उन सभी स्त्री के में रहता है। जो इस विकट संकट की घड़ी से गुजर रही है। उनको दुनिया में सिर्फ एक ही चाहत होती है, मेरा पति अब सुधार जाए तो भी मैं एक्सेप्ट कर लूंगी।
 
अगर आपका पति आपके साथ काफी समय से cheat कर रहा है। या आपको आपका पति धोखा दे रहा है। बाकी उसके परिवार वाले आपको सम्मान दे रहे है। तो आपको जरा सा भी टेंशन लेने की बात नहीं है।
 
आप अपने धोखे बाज पति को सुधारने के लिए आप अपने पति को उसके हाल पर छोड़ दीजिए। यानी पति को पूरी आजादी दे दीजिए। जो मन वो करे। लेकिन आप के साथ भी कुछ पल बिताए। इसके लिए आप उससे स्पष्ट बात करे।
 
उसे बताए आपको सब कुछ पता है । इसके बावजूद आप उसे दिल से चाहती है। क्योंकि आप एक धर्मपत्नी हो।
 
जिस दिन से आपको समय देने लग जाए। आप उससे कोई भी ऐसी बात न करे जो उसको बुरा लगे। क्योंकि अभी आपको अच्छे से जानता नहीं होगा। सिर्फ उसके दिल में अपने लिए प्यार जगाने की कोशिश करे।

क्या करें अगर पति धोखा दे

तब भी बात नही बनती तो उसको समझने का मौका दे। कोई गर्लफ्रेंड उसका कितना दिन साथ दे सकती है। वो तो सिर्फ छणिक मात्र है। ऐसे में घबराएं नही, अपने हालातों से लड़े। आपको सफलता जरूर मिलेगी।
 
जल्दबाजी में डिवोर्स का फैसला लेना गलत होगा। क्योंकि आपकी शादी हो गई है। ना की आप उसकी एक गर्लफ्रेंड है। ऐसे में कलह क्लेश से बचकर खुद को संभाले। और जीवन में खुशियां लाने का प्रयास करे।
 
आपको मैंने इस पोस्ट में बेवफा पति के 7 मुख्य लक्षण बताए। और यह भी बताया की धोखेबाज पति को काबू कैसे करे। जिसको आप अच्छी तरह पढ़कर और समझकर अपने जीवन में उजाला जरूर ला सकती है।
 
अगर आपको मेरे द्वारा बताया गया जानकारी पसंद आया हो तो अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करे। साथ में कॉमेंट में यह भी बताएं आपके आपका पति कैसा व्यवहार कर रहा है।मैं आपके कॉमेंट का रिप्लाई जरूर दूंगा। धन्यवाद
 
मैं इसी तरह के पोस्ट लाता रहता हु। जो की lovesov.com पर आधारित होता है। अगर मुझे कुछ सुधार की जरूरत हो या आपको हेल्प की जरूरत हो तो कमेंट में अपनी बात बताए। आपका विचार मेरे लिए सर्वोत्तम रहेगा।

Leave a Reply