कैसे जाने लड़की फिदा है – love ke 11 secret tips

कैसे जाने लड़की फिदा है – love ke 11 secret tips

कैसे जाने लड़की फिदा है – love ke 11 secret tips- लड़की को प्यार कैसे होता है और कैसे जाने की लड़की फिदा है और प्यार करने वाली लड़की कैसे होती है। और यह कैसे पता करे कोई लड़की आपको प्यार करती है या नही। कैसे जाने लड़की फिदा है – (love ke 11 secret tips)यह सब जानने के लिए आप इस पोस्ट को पूरा पढ़ने का कष्ट करे। आपका लड़की के बारे में सारा डाउट क्लियर हो जायेगा। इस पोस्ट में आपको ओ सारी जानकारी मिलेगी जो आप जानना चाहते हैं।
 

कैसे जाने लड़की फिदा है - love ke 11 secret tips
 

प्यार कैसे होता है-

प्रेम शब्द का इतना विशाल रूप है जिसको शब्दों के जरिए विश्लेषण करना संभव नहीं है। ऐसे में अगर आप किसी से दिल लगाते है तो यथासंभव उसे जी जान से निभाने का प्रयास करे। प्रेम में ही भक्ति है। प्रेम के बिना कुछ भी संभव नही है। इसी से मानव जीवन का आधार है।
कैसे जाने लड़की फिदा है - love ke 11 secret tips

 

प्यार के कई रूप होते है। आज हम आपको लड़के और लड़कियों के बीच कैसे प्यार होता है यह बता रहे हैं। जब भी किसी लड़की को प्रेम होता है तो वह कही न कही आपके विचारों से काफी आकर्षित होती है।
 
अगर विचार अट्रैक्टिव हो तो किसी को भी आपसे प्यार होने की पोसिबिलिटी ज्यादा होता है। प्यार में चेहरे ही मायने नहीं रखते है। कोई जरूरी नही आप बहुत सुंदर और स्मार्ट हो तभी आपको कोई प्यार करेगा। जब आपके विचार और कर्म शुद्ध होते है तो आपको प्यार करने वालों की तादात बढ़ जाती है।

प्यार करने वाली लड़की-

दिल हर किसी के सीने में धड़कता है। हर किसी लड़की के अंदर भावनाएं होती है। अगर आप ये जवानी चाहते है प्यार करने वाली लड़की कैसे होती है तो आप गलत है। प्यार तो हर कोई लड़की करती है।
प्यार करने वाली लड़की हमेशा आपके प्रति केयरिंग होगी। आपको हमेशा अच्छे मार्ग पर जाने के लिए प्रेरित करेगी। प्यार करने वाली लड़की आपके हर activities पर नजर रखती है। 
 
आप किसी से कैसे व्यवहार करते है। आपका गरीबों और समाज के प्रति नजरिया कैसा है । सब कुछ नोटिस करती रहती है। जिससे आप अनजान रहते है।

फ़िदा लड़की के गुप्त इशारे-

जब लड़की आपके प्यार में पूरी तरह पड़ जाती है तो वह आपसे अपने दिल की बात शेयर करने में काफी डरती है। वह हमेशा आपके इशारे का इंतजार करती रहती है।
 
इसके अलावा वह खुद आपके इशारे करती है। आपको देखकर मुस्कुराएगी। और आप को हमेशा समय देगी। आपकी हर बात बड़े ही दिलचस्पी से सुनेगी। आपको बातों ही बातों से एक संकेत देगी। वह आपसे प्यार करती है। जोकि आपको समझने को देर होगी।
 

कोई आपको पसंद करता है कैसे जाने-

जब भी आपको कोई पसंद करता है तो आप बेचैन हो जाते है। उसके लिए आपके दिल में भी प्रेम जागृत हो जाता है। आप हमेशा उसको एक नजर देखने के लिए ऐसा बेचैन हो जाते है। जैसे किसी प्यासे को पानी की जरूरत हो।
 
 
कैसे जाने लड़की फिदा है - love ke 11 secret tips

 

 
अगर लड़की आपको पसंद करती है तो आप को हमेशा रिस्पेक्ट देगी। आप पर अपनी दयालुता दिखाएगी। हमेशा आपका अच्छा चाहेगी। आपको किसी न किसी बहाने से टारगेट करती रहेगी।
 
ये बात अलग है वह अपने दिल की बात आपसे शेयर नही करती है। लेकिन वह आपके परपोज का बेसब्री से इंतजार करती रहती है। अगर आपके साथ भी कोई ऐसा कर रहा तो आप ये समझ जाइए। वो आपसे प्यार करती है। और आप आराम से अपने दिल को बात कर दीजिए।
 

कैसे पता करे कोई हमसे प्यार करता है-

कोई हमसे प्यार करता है या नही, यह जानने के लिए आपको सबसे पहले उसको एनालाइज करने की जरूरत होगी। आपको उसके हर एक्टिविटी पर नजर रखनी होगी। आपके प्रति उसका व्यवहार कैसा है।
और वह आपकी कितनी केयर करती है। यह जान जायेंगे तो आप आसानी से समझ जायेंगे वो आपको प्यार करती है या नही। वही कुछ लड़कियां अपने आपको शो नहीं करती है।
 
वो हमेशा आपको प्यार करती रहती है लेकिन कभी कुछ भी कहने या जताने की हिम्मत नही होती है। ऐसी लड़की बहुत ही शर्मीली होती है। और अपने आपको बहुत ही तड़फती है। इसके बावजूद कुछ भी कहने की हिम्मत नहीं कर पाती हैं।
 

क्या वो भी मुझे प्यार में याद करती है-

कुछ लड़के के मन में यह सवाल हमेशा बना रहता है क्या वह लड़की भी मुझे याद करती है। या सिर्फ हम ही उस लड़की के लिए तड़फ रहे है। इसका सीधा सा जवाब ये है हा वह जरूर आपके लिए आपसे ज्यादा तड़फ रही है।
 
क्योंकि कोई व्यक्ति को तभी किसी के लिए तड़फ आती है जब सामने वाला भी उसके लिए उतना ही तड़फता है । वह भी आप की तरह ही सोचती है।
 
इसका मुख्य कंडीशन ये है, अगर लड़की को आप वर्षों से चाहते है। और अभी तक कुछ कह कह नही पाए है। तो यह निश्चित है वह भी आपके लिए आपसे ज्यादा तड़फ रही होगी। लेकिन अभी तक प्यार जताने का हिम्मत नही जुटा पाई है।
ऐसे में आप तड़फना बंद करके आप सीधा बोल दे। और एक दूसरे के हमेशा के लिए बन जाए। वह आपके प्यार को जरूर एक्सेप्ट करेगी। वह सिर्फ आपके बोलने का इंतजार कर रही है।

कैसे पहचाने कोई आपसे प्यार कर रहा है-

जब कोई आपसे प्यार करता है। तो आपको प्यार भरी नजरों से देखना शुरू कर देता है। हमेशा आपके ख्यालों में डूबा रहता है। वह आपको इतना याद करेगा । आपको भी उसकी अचानक याद आनी शुरू हो जाएगी।
आप भी उसके लिए बेचैन होने लगेंगे। आपकी आहट पाकर हर काम को छोड़कर आपके पास चली आती है। अगर आप के प्रति किसी भी लड़की का भाव चेंज है । वह आपको हमेशा किसी बहाने से मिलती है। तो आप जान जाइए वह भी आपसे बेहिसाब प्यार करने लगी है।
 
आपसे प्यार करने वाली लड़की हमेशा आपकी तारीफ करेगी। आपको हमेशा अच्छा फील कराएगी। आपके लिए वह कुछ भी करने के लिए तैयार रहती है। अगर ऐसा है तो वह आपसे बहुत प्यार करती है।

प्यार करने वाली लड़की के ये दो इशारे-

आपको प्यार करने वाली लड़की ये दो इशारे बेहद खास होते है। वह बात ही बात में आपने आपको आपके सामने अच्छा दिखाने लगेगी। वह यह भी जताएगी वह किसी भी से अभी तक प्यार नही की है।
अगर आप गलती से भी कुछ टच कर दे तो वह आपको कभी भी गुस्से से नही देखेगी। वह वहा से मुस्कुराकर चली जायेगी। वह आपसे किसी न किसी के प्यार के बारे में बात भी करेगी। ताकि आप उसके दिल की भाव को समझ सके।
 
वह आपको देखकर मुस्कुराए, और एक ही प्यार भरी नजर से देखना शुरू कर दे तो आप समझ जाइए। आपसे बहुत प्यार करती है। आपको लड़की पसंद करती है या नहीं अब यह मत सोचे। सिर्फ जज करे।

प्यार करने वाली लड़की के लक्षण-

 
प्यार करने वाली लड़की बहुत ही खूबसूरत दुनिया की कल्पना करने लगती है। जब लड़की आपसे प्यार करने लगेगी तो वाह आपको इतने जज़्बात से चाहेगी। वो आप के लिए जीने मरने के लिए तैयार हो जायेगी।
प्यार करने वाली लड़की के अंदर दयालुता से भर जाती है और इमोशनली बहुत कमजोर हो जाती है। उसको एक भय सा हो जाता है। और वो हमेशा अपने प्यार के बारे में मन ही मन सोचती रहती है।
प्यार भगवान एक रूप है। अगर जीवन साथी अच्छा मिल जाता है तो जिंदगी स्वर्ग बन जाती है। और जब खराब मिल जाए तो एक अच्छी खासी जिंदगी भी नर्क के समान हो जाती है। लोग घुट घुट कर जीने को मजबूर हो जाते है।
 

लड़की के पसंद करने का फॉर्मूला-

आज के आधुनिक युग में प्यार करने का परिभाषा बदल चुका है। आज कल की लड़किया सिर्फ पैसे को ही महत्व देती है। आपके पास जितना पैसा होगा आपको उतना ही प्यार करने वाले मिलेंगे।
 
 
कैसे जाने लड़की फिदा है - love ke 11 secret tips

 

लड़की हमेशा एक स्मार्ट और इंटेलिजेंट लडको को ही पसंद करती है। और अगर आप सक्सेस फुल है तो आपको आपका लड़की अधिक महत्व देगी।
आज के युग में आपके भावनाओ और दिल से लंबे समय से प्यार करना मुश्किल है। आपको अगर आपने प्यार को लंबे तक चलाना है। तो आपकों एक सफल व्यक्ति होने की महती जरूरत है।
 

लड़की को प्यार कब होता है-

लड़की को प्यार आपके व्यक्तित्व में निखार आने से जल्दी होता है। लड़की हमेशा एक मर्द की तलाश करती है। जो उसे धन दौलत से लेकर प्रेम को आसानी से दे सके।
लड़कियां इमोशनली और हार्टली जल्दी अटैच हो जाती है। वो किसी को बड़ी आसानी से चाहने लगती है। लड़किया अपने चाहत की बहुत कर करती है। वो आपकी तारीफ किसी न किसी बहाने करती मिल जायेगी।
लड़किया हमेशा आपके भावनाओ से जल्दी कनेक्ट होती है। अगर आपकी सोच और विचार दोनो मिलते है तो वह आपको बहुत ही प्यार करने लगेगी।

लड़की स्माइल क्यों करती है-

लड़की स्माइल देने में माहिर होती है या यूं कहे उनका स्वभाव होता है। हर स्माइल के पीछे प्यार ही मतलब नही होता है। ऐसे में आप हर किसी के स्माइल को लेकर परेशान मत हो।
 
अगर कोई लड़की आपको प्यार करती है। और आप भी उसे लंबे समय से प्यार करते आ रहे है। और वो आपको स्माइल दे। तो आप समझ जाइए आप उस लड़की के दिल की धड़कन बन चुके है।
 
आप ही का इंतजार करती रहती है। और आप को ही देखकर लड़की का दिल प्रफुल्लित हो उठता है। और वो चेहरे पर उभर कर आ जाता है। वो स्माइल नही, आपके प्यार का सौगात होता है।
 
ऐसे अगर कोई लड़की बार बार आपको एक प्यारी सी स्माइल देती है तो आप उससे confidentaly बात करे। और जो सके तो उसे परपोज कर दे। क्योंकि एक लड़की स्माइल तभी देती है। जब आप उसके दिलों जान में बस चुके होते है।

लड़की कैसे लाइन मारती है-

 
लड़की कैसे लाइन मारती है, यह सवाल का आंसर de पाना बेहद जटिल होता है। हर लड़की का प्यार इजहार करने का अलग अलग तरीका हो सकता है।
 
लड़की के लाइन मरने का तरीका आपके साथ चल रहे सिचुएशन पर डिपेंड होता है। लड़की लाइन न मारकर सिर्फ अपने प्यार को फील कराती है।
जिससे आप उस लड़की के प्यार को समझ सके। लड़की को जब भी आप से प्यार होता है तो आपको एक प्यार भरी नजरों से देखती है, आपको अपनी बातों में उलझने की कोशिश करती है। आप से लड़ती झगड़ती है। अगर आप दोनो का मिलना मिलाना है ।
 

लड़की को दोस्त कैसे बनाए- कैसे जाने लड़की फिदा है – love ke 11 secret tips

लड़की से दोस्ती करने के लिए आपको कुछ नही करना है यह बेहद सरल है। आप एक हेल्पर नेचर के बन जाए। और उसकी मदत करना शुरू कर दे। साथ साथ उसके सामने दूसरो का भी मदत करे।
उसके सुख दुख में हमेशा खड़े रहे। उसको अपनापन का फील कराए।जब आप इतना करना शुरू कर देंगे। तो लड़की आप को खुद ही एक रिस्पेक्ट भरी नजर से देखने लगेगी।
 
वह आपके बारे में हमेशा सोचने लगेगी। जोकि आप फील नहीं कर पाएंगे। आपको हमेशा कॉन्टैक्ट करने की कोशिश करेगी। ऐसे में आप उसका दोस्त ही नही, लवर्स भी बन सकते है। कभी उसके पास कोई भी मुसीबत आएगी तो पहले आपको याद करेगी।

प्यार में क्या जरूरी होता है-

प्यार में सबसे ज्यादा जरूरी विश्वास और लायल होना बेहद जरूरी होता है। अगर लड़के और लड़की दोनो के अंदर है तो आपका प्यार लंबे समय तक चलेगा।
इसके अलावा अपनी प्रेमिका को गिफ्ट समय समय पर प्लानिंग करके देते रहे। जैसे की कोई स्पेशल डे हो तो उसपर जरूर कुछ न कुछ गिफ्ट करे।
 
इससे आपके प्यार में एक नई ऊर्जा फिर से आ जाती है। आप देख पाएंगे आपका प्यार पहले से ज्यादा प्यार करने लगा है।
 
प्यार में हमेशा एक दूसरे को टाइम देना जरूरी होता है। आप कितना भी व्यस्त रहे। इससे कोई मतलब नहीं होता है। अगर आप वास्तव में किसी को दिल से चाहते है तो उसके लिए टाइम निकाल लेंगे। कितना भी समय का अभाव हो।
आपको प्यार में धोखा मिलने के चांसेज काफी कम हो जाते है। आपका प्यार हमेशा एक अच्छे प्यार में गिना जाएगा। सच्चे प्यार में आपको सभी रिश्ते का फील होता है।
 
आपको यह पोस्ट कैसा लगा, कॉमेंट में जरूर बताएं। अगर आपके मन में कुछ भी सवाल है। तो जरूर बताएं। आपको जरूर जवाब मिलेगा। कही कुछ भी गलत लगता है तो भी हमे बताने का कष्ट करे। धन्यवाद

Leave a Reply