You are currently viewing शादीशुदा पुरुष रोज डालें, नाभि में 2 बूंद ‘नीम का तेल’ मिलते है चौकाने वाले फायदे | BENEFIT OF NEEM OIL

शादीशुदा पुरुष रोज डालें, नाभि में 2 बूंद ‘नीम का तेल’ मिलते है चौकाने वाले फायदे | BENEFIT OF NEEM OIL

Share now

BENEFIT OF NEEM OIL-  आयुर्वेद में नाभि 2 बूंद तेल डालने के कई ऐसे फायदे बताए गए है। जो आप शायद जानते होंगे। आयुर्वेद चिकित्सा पद्धति कमाल की है। इस पद्धति को अपनाकर कई बड़े से बड़े रोगों को आसानी से ठीक किया जा सकता है। आयुर्वेद चिकित्सा पद्धति के अनुसार यदि पुरुष अपने नाभि में 2 बूंद सरसो, नारियल या नीम का तेल डालते है। तो इसके कई आश्चर्यजनक परिणाम देखने को मिलते है। ऐसा करने से आपका ह्यूमैनिटी लेवल बढ़ता है। आपका स्वास्थ स्ट्रॉन्ग हो जाता है। आप जल्दी बीमार नहीं पढ़ते है। इसके अलावा सेक्स संबंधी विकार को दूर करने के लिए यह रामबाण तरीका है।

 

health-care/benefits-of-putting-oil-in-belly-button-in-hindi

नाभि में तेल डालने के फायदे-


नाभि हमारे शरीर का मुख्य केंद्र है। इसे स्वस्थ रखकर शरीर को निरोगी रखा जा सकता है। आयुर्वेदिक विशेषज्ञ डॉ. अबरार मुल्तानी के अनुसार, नाभि में तेल रात को डालना चाहिए। और इसे सुबह अच्छे से साफ कर कर लें। ऐसा लगभग 15 डेज करने से शरीर को सुंदरता बढ़ जाती है। और हमारे शरीर को निरोगी बनाता है।


नाभि में कौन सा तेल डालना चाहिए?


नाभि में सरसो का तेल, नारियल का तेल, जैतून का तेल, नींबू का तेल, नीम का तेल रोज रात को दो बूंद डाल सकते है। इसके परिणाम आने पर हैरान हो जाओगे।


पुरुषों के लिए नाभि में तेल के फायदे-


पुरुष के नाभि में तेल डालने से बेहद फायदे देखने को मिलते है। पुरुषों के नाभि में गंदगी और बैक्टीरिया के जमाव के कारण स्वस्थ खराब होने लगता है। इतना ही नहीं पुरुषों को प्रजनन क्षमता भी कम होने लगती है। अगर आप रात में सोते समय नाभि में दो बूंद oil डालते है। तो आपके अंदर जमा बैक्ट्रिया और गंदगी जड़ से खत्म हो जाती है। और आपके स्वस्थ में मजबूती आती है। आपके प्रजनन क्षमता का विकाश होता है।



स्त्रियों के लिए नाभि में तेल के फायदे-



अगर स्त्रियां अपने नाभि में रोज तेल के बूंद डालती है। तो इसके अमेजिंग परिणाम देखने को मिलते है। स्त्रियों के इस नुक्से के अजमाने के बाद उनके मेंटल तनाव, शारीरिक थकान और पीरियड का दर्द दूर होता है। इसके अलावा निजी लाइफ के सभी विकार दूर होते है। स्त्रियां के इम्यूनिटी सिस्टम भी मजबूत होता है। उनका सौंदर्य भी निखरता है।


नाभि में तेल डालने के टॉप 11 फायदे-

  1. नाभि में नीम का तेल डालने से, कील मुंहासे चेहरे से गायब हो जाते है। चेहरा चमक दार हो जाता है।
  2. नाभि में तेल डालने से महिलाओं के पीरियड्स में दर्द कम होता है।
  3. अगर आपको पेट दर्द, अपच, दस्त, उल्टी आदि की प्रॉब्लम है तो आप सरसों का तेल डालें। अमेजिंग रिजल्ट देखने को मिलेगा।
  4. नाभि में बादाम का तेल डालने से चेहरा चमकदार हो जाता है। चेहरे का सूखापन खत्म होता है।
  5. यदि घुटनों में दर्द रहता है, तो नाभि का तेल डालें। आपको राहत मिलेगी।
  6. नाभी में नींबू का तेल डालने से शरीर के चरम रोग में कमी आती है। खजुली में राहत मिलती है।
  7. ओठ को मुलायम और गुलाबी रखने के लिए नाभि में तेल डालने डालना चाहिए।
  8. जैतून का तेल डालने से आपके कमजोर नसों को ताकत मिलता है।
  9. नाभि में तेल डालने से बालों को पकने और झड़ने से रोकता है।
  10. नाभि में तेल डालने से हमारे शरीर में बैक्ट्रिया जड़ से खत्म हो जाता है।
  11. नाभि में तेल डालने से शरीर की मांस पेशियां मजबूत होती है।

    NOTE- अभी आपने देखा, नाभि में सिर्फ दो बूंद तेल डालने से हमारे शरीर के सभी अंगों को कितने चौकाने वाले फायदे मिलते है। इस विधि का यूज किसी भी आयुर्वेदिक डॉक्टर के सलाह पर करें। यह जानकारी सिर्फ आपको शिक्षित करने के दृष्टि से प्रदान की गई है। आगर आपको अच्छा लगा तो शेयर जरूर करें।

Leave a Reply