40 की उम्र के बाद चेहरे पर दिखेगा गजब का ग्लो, बस करें ये 7 काम

40 की उम्र के बाद चेहरे पर ग्लो – सुंदर दिखना गलत नही है, गलत तब हो जाता है। जब उसके लिए गलत प्रयास किए जाते है। आज हम आपको चेहरे के ग्लो को बढ़ाने के लिए ऐसे टिप्स बताएंगे। आप अपने चेहरे की सुंदरता आसानी से बड़ा सकते है। चाहे आपकी उम्र 20,25,30,40 कुछ भी हो। बस जरूरत है, आप मेरे द्वारा बताए गए ग्लोइंग टिप्स को फॉलो करने की।

सुंदर और जवान दिखना हर उम्र के लोगो की चाह होती है। लोगो की जैसे जैसे umr बढ़ती जाती है। वैसे वैसे चेहरे की रंगत ढल जाती है। ऐसे में चेहरे की ग्लो को और भी आकर्षक बनाने के लिए अतिरिक्त प्रयास करने की जरूरत पड़ती है।
जैसे कई ऐसे बॉलीवुड और हॉलीवुड हीरो और हीरोइन को देखे होंगे। जो 40 की उम्र में भी 18 साल वाली चेहरे पर ग्लो रखते है। इसके पीछे उनका अथक प्रयास होता है। उनकी खानपान का डेली रूटीन एक औसत में होता है। ऐसा नहीं है, जैसे जीवन चले जा रहा है वैसे वो लोग भी एक्सेप्ट कर रहे है।
अगर बॉलीवुड के हीरोइन हुमा कुरैशी की बात करें तो इतना ज्यादा उम्र में चेहरे की ग्लो काबिले तारीफ है। अगर ये लोग 40 की उम्र में 25 की दिखने की क्षमता रखते है। आप भी चेहरे की ग्लो बड़ा सकतें हो।
ऐसे में आए जानते है, आखिर चेहरे की ग्लो को बढ़ाने के लिए कितने सार्थक प्रयास किए जा सकते है।

35 और 40 की उम्र में चेहरे की ग्लो टिप्स

शहनाज हुसैन का कहना है। यदि हम थर्ड qaulity के क्रीम और पाउडर को चेहरे पर लगाते है। तो यह चेहरे की ग्लोइंग को कम कर देता है। ऐसे में शहनाज हुसैन के अनुसार कोई भी विश्वसनीय क्रीम और पाउडर को कम समय के लिए इस्तेमाल करें। लेकिन साबुन को चेहरे पर कतई नहीं लगाना चाहिए। इससे चेहरे की चमक कम हो जाती है। और चेहरे पर रूखापन आ जाता है ।
  • चेहरे के देखभाल के लिए सामान्य सावधानी
  • चेहरे पर साबुन अप्लाई न करें
  • चेहरे की चमक के लिए सनक्रीम का इस्तेमाल करें
  • चेहरे की ग्लो के लिए डाइट का रखें ध्यान
  • रोज करें व्यायाम
चेहरे की चमक के लिए करें व्यायाम-
यदि नियमित और संयमित से रोज व्यायाम किया जाए तो चेहरे की ग्लो को लॉन्ग टाइम तक बना रहता है। चेहरे की चमक में नेचुरल लुक दिखता है। फालतू के क्रीम पाउडर लगाने से कही ज्यादा बेहतर है। जीवन में योगा शामिल करना। इससे आपके चेहरे की लुक और शरीर की लुक एकदम बेहतर हो जायेगी।
चेहरे पर साबुन अप्लाई न करें-
चेहरे पर तमाम तरह के साबुन क्रीम पाउडर लगाना काफी गलत होता है। ऐसा करने से चिहरे की रंगत फीकी पड़ने लगती है। ऐसे में यदि आप चेहरे पर साबुन की जगह कोई आयुर्वेदिक फेसवॉश प्रयोग करते है। तो यह सबसे बेहतर होगा। और कास्टिक पदार्थों को चेहरे पर अप्लाई करने से बचे।
  1. चेहरे की चमक के लिए सनक्रीम का इस्तेमाल करें
  2. चेहरे की ग्लो के लिए डाइट का रखें ध्यान
  3. रोज करें व्यायाम

Related Articles

Latest Articles

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here